चंडीगढ़ में पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन, बृजभूषण के निलंबन-गिरफ्तारी की जोरदार मांग, धक्कामुक्की की निंदा

By: Jun 3rd, 2023 12:07 am

बृजभूषण सिंह के निलंबन-गिरफ्तारी की जोरदार मांग, बेटियों के साथ धक्कामुक्की की कड़ी निंदा

मुकेश संगर— चंडीगढ़

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों को लेकर प्रदीप छाबड़ा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ का जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस दौरान बृजभूषण सिंह के निलंबन और गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही पहलवान विनेश फौगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के साथ दुव्र्यवहार करने वाले पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की। प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि शर्म की बात है कि चैंपियन बेटिया सडक़ और उनका गुनहागार सरकारी पद पर बैठा है। प्रदीप छाबडा ने कहा कि उन्हें गालियां दी गई, धक्कामुक्की और पिटाई की गई। वीडियो और फुटेज सार्वजनिक रूप से उपलब्ध करवाई गई। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण, शर्मनाक और दर्दनाक था। देश को सम्मान दिलाने वाले पहलवान धूप और बारिश झेलते हुए जंतर.मंतर पर बैठे हुए हैं। भाजपा नेता आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। पहलवानों टेंट लगाने की अनुमति नहीं है। उन्हें माइक्रोफोन सिस्टम लगाने की अनुमति नहीं है।

पूरा देश देख रहा है। लोग सोशल मीडिया पर उनका समर्थन कर रहे हैं और वे जंतर5मंतर भी पहुंच रहे हैं। इस दौरान पार्षद प्रदीप छाबडा ने कहा कि बृज भूषण सिंह प्रधान कुश्ती संघ जो भाजपाई है, ने महिला पहलवानों का शोषण करने की कोशिश की। उसके खिलाफ 28 अप्रैल को कनाट प्लेस में एफआईआर दर्ज हुई । उस को गिरफ्तार क्यों नहीं किया। देश में सविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आज देश के पहलवान भाइयों व बहनों को अपने देश विदेश में जीते मॉडल गंगा में बहाने की नोबत आ गई। प्रदर्शन अरोमा लाइट प्वाइंट पर करीब एक घंटे तक चला। इस दौरान चंडीगढ़ आप पार्षद दमनप्रीत बादल, प्रेम लता, अंजू कटियाल, सुमन शर्मा, कुलदीप कुक्की के अलावा आप नेता हरजिंदर सिंह बावा सहित अन्य भी मौजूद रहे।

‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले चुप

पार्षद प्रेम लता ने कहा कि भाजपा बेटियों के साथ अन्याय कर रही है। बेटी बचाओ का नारा देने वाले मोदी चुप है। आज बेटियों के साथ शोषण हो रहा है और भाजपा सरकार चुप है। पहलवानों के हक़ के लिए आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ डट कर खड़ी है। जिस तरह महिला पहलवानों को सडक़ों पर पुलिस द्वारा घसीटा गया, हम उस की निंदा करते है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App