100 से अधिक शराब के ठेकों से विभाग ने भरे सैंपल

By: Jun 4th, 2023 12:18 am

सुंदरनगर, नेरचौक, मंडी सहित कई जगहों पर संयुक्त टीम ने दी दबिश, गोदाम-ट्रांसपोर्ट-कबाडी, बोतल निर्माता समेत अन्य जगहों पर की छापेमारी

जसवीर ठाकुर- सुंदरनगर
भाजपा सरकार के दौर में हुए सुंदरनगर में जहरीली शराब से मौत कांड के बाद कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ऊना में पकड़ी गई जहरीली शराब के मामले के बाद समूचे प्रदेश में एक बार फिर से खलबली का माहौल मच गया है। इसी कड़ी के तहत मंडी जिला में भी आबकारी विभाग ने जगह जगह पर दबिश देकर शराब के सैंपल लेने की प्रक्रिया तेज कर दी है। इसी कड़ी के तहत हाल ही में आबकारी विभाग ने मंडी जिला के सुंदरनगर, नेरचौक व सदर मंडी सहित आसपास के इलाकों में 100 से ज्यादा शराब के ठेकों में शराब के सैंपल भरे हैं और जो भी जगह संदिग्ध पाई गई है। वहां पर भी विभाग की संयुक्त टीम ने दबिश देकर कार्रवाई को अंजाम दिया है।

आबकारी विभाग के उपायुक्त मनोज डोगरा ने जानकारी देते बताया कि विभाग की टीम ने पिछले दो तीन दिनों में अलग अलग जगह पर 15 लीटर देसी शराब, 3 बोतल बियर, 16 बोतल आईएमएफएल के अलावा चिकन की दुकान से गोहर में 13 बोतल देसी शराब, जिसमें 750 एमएल संतरा के साथ ही आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने लाभ सिंह के चिकन की दुकान में रेड की दुकान दौरान 9 बोतल रॉयल स्टैग, 16 बोतल की है। इसके साथ ही टीम ने बोतल प्लांट, होलसेल, गोदाम, रिटेलर, ट्रांसपोर्ट कंपनी, स्क्रैप, डीलर, ग्लास बोतल सहित अन्य विभिन्न में दो दिन में छापामारी करके कार्यवाही को अंजाम दिया है। कुल मिलाकर आबकारी विभाग की टीम ने इस कर्रवाई के दौरान स्मगलरों की शिनाख्त करने के लिए तथ्य और जानकारियां का पता लगाकर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभाग का यह संयुक्त अभियान नियमित रूप से जारी रहेगा। उन्होंने आम जनता से भी आह्वान किया है कि अगर किसी भी तरह का कोई संदेह शराब से संबंधित या अवैध शराब के कारोबार में शामिल पाए जाते हैं। तो उसकी सूचना विभाग को अवश्य करें ताकि समाज के संयुक्त प्रयास से विभाग ऐसे कारोबारियों को सलाखों के पीछे डाल सके और उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा सके। विभागीय टीम में एसीएसटीई मंडी सर्किल दो वरूण शर्मा, सुरेंद्र कुमार, जगदीश सैनी, एएसटीईओ कुलदीप, नितिन, समेश, सुरेश शामिल है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App