घनागुघाट पंचायत में 37 लाख की योजनाओं का शिलान्यास

By: Jun 4th, 2023 12:16 am

सीपीएस संंजय अवस्थी ने पहुंचाई सौगात, सामुदायिक भवन का लोकार्पण

अजय गुप्ता-अर्की
मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क) संजय अवस्थी ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब एवं कमजोर वर्गों के बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। संजय अवस्थी शनिवार को अर्की विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत घनागुघाट में दो दिवसीय घनागुघाट मेले के समापन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। संजय अवस्थी ने इससे पूर्व घनागुघाट में आठ लाख रुपए से निर्मित पंचायत सामुदायिक हॉल का लोकार्पण किया तथा 28.60 लाख रुपए से निर्मित होने वाले बहुउद्देशीय सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घनागुघाट में विज्ञान संकाय की कक्षाएं आरंभ करने का मामला मुख्यमंत्री से उठाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि विद्यालय में मंच निर्माण कार्य आरम्भ करने के लिए शुरूआती चरण में एक लाख रुपये उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कराडाघाट से टाउटी तक संपर्क मार्ग के निर्माण के लिए प्रथम चरण में 15 लाख रुपए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि इस कार्य की निविदा शीघ्र आमंत्रित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वालों को अपनी ऐच्छिक निधि से 2100 रुपए तथा मेला आयोजन समिति को 21 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की। मुख्य संसदीय सचिव ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय घनागुघाट की छात्रा मीनाक्षी को प्रदेश स्कूल बोर्ड की 12वीं कक्षा के वाणिज्य संकाय में राज्य में चौथा स्थान प्राप्त करने पर पांच हजार रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने इस अवसर पर जन समस्याआएं सुनी और इनके शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया। (एचडीएम)

निर्धारित समय पर जमा करवाएं बिजली का बिल
अर्की। सहायक अभियंता विद्युत उपमंडल अर्की नीरज कतना ने अर्की उपमंडल के समस्त विद्युत उपभोक्ताओं से यह अपील की है कि अपने बिजली के बिल निर्धारित तिथि से पूर्व कार्यालय में अथवा ऑनलाइन द्वारा जमा करवा दें। उन्होंने कहा कि निर्धारित तिथि के बाद विभाग द्वारा लेट फीस के साथ 250 रुपए का अतिरिक्त शुल्क चार्ज किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App