हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने घोषित किया बीटेक, बी फॉर्मेसी की प्रवेश परीक्षा का परिणाम

By: Jun 1st, 2023 12:05 am

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने बीटेक और बी फॉर्मेसी (डायरेक्ट एंट्री) की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। तकनीकी विवि ने 14 मई को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया था। बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) के लिए 3615 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें 3185 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी थी। वहीं बी फॉर्मेसी के लिए 2977 अभ्यर्थियों के आवेदन आए थे, जिसमें से 2651 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित रहे थे। बीटेक व बी फार्मेसी (संयुक्त) के लिए 507 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे, जिसमें से 467 अभ्यर्थियों देने आए थे। बीटेक में शिवांग ने 485 अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं बी फार्मेसी में सिमरन पुरी ने 519 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया। बीटेक-बी फार्मेसी (संयुक्त) में ऋषभ शर्मा ने सबसे ज्यादा 388 अंक प्राप्त किए। परीक्षा नियंत्रक अनुपम कुमार ठाकुर ने कहा कि बीटेक, बी फॉर्मेसी की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। अभ्यर्थी तकनीकी विवि की वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं।

जल्द जारी होगी नीट यूजी के लिए प्रोविजनल आंसर-की

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी करने की तैयारी में है। आंसर की किसी भी दिन जारी की जा सकती है। एक बार आंसर की जारी होगी, तो उस पर ऑब्जेक्शन मांगे जाएंगे। इसके बाद सभी ऑब्जेक्शन का निस्तारण करके फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किया जाएगा। एमबीबीएस के लिए नीट परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ठ्ठद्गद्गह्ल.ठ्ठह्लड्ड.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर लॉग इन करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे। इस वर्ष, मेडिकल प्रवेश परीक्षा सात मई को आयोजित की गई थी।

आईपीएस विजय कुमार यूपी के नए कार्यवाहक डीजीपी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विजय कुमार को यूपी का नया कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया है। विजय कुमार वर्ष 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। बताया गया है कि कार्यवाहक डीजीपी आरके विश्वकर्मा बुधवार को सेवानिवृत्त हुए। अब उनके स्थान पर विजय कुमार कार्यवाहक डीजीपी का कार्यभार संभालेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजय कुमार को कार्यवाहक डीजीपी उत्तर प्रदेश बनाए जाने का आदेश जारी किया है। बताया गया है कि आईपीएस विजय कुमार के पास डीजी विजिलेंस और डीजी सीबीसीआईडी का भी पद हैं। अब उन्हें प्रदेश सरकार ने कार्यवाहक डीजीपी यूपी का अतिरिक्त प्रभार दिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App