Himachal Sports News: चंबा में कराटे चैंपियनशिप का आगाज़, आठ जिलों के 250 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

By: Jun 3rd, 2023 12:06 am

चंबा। सदर विधायक नीरज नैय्यर ने शुक्रवार को एनएचपीसी के करियां स्थित बैडमिंटन हाल में दो दिवसीय राज्यस्तरीय कराटे चैंपियनशिप का शुभारंभ किया। हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के सौजन्य से आयोजित कराटे चैंपियनशिप के सब जूनियर कैडेट जूनियर अंडर-21 और सीनियर वर्ग के मुकाबलों में प्रदेश के आठ जिलों के 250 खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव नरेश राणा, जिला लोक संपर्क अधिकारी सुभाष कटोच, हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के फाउंडर जनक राज जम्वाल, हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के प्रधान पवन ठाकुर, महासचिव दामन जम्वाल और जिला अध्यक्ष कराटे एसोसिएशन विपिन राजपूत सहित एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी, कोच, जज व रेफरी मौजूद रहे।

शिमला इंटर डिस्ट्रिक्ट वनडे क्रिकेट चैंपियन, फाइनल में 110 रन से हराया ऊना

धर्मशाला। इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर वनडे क्रिकेट का फाइनल शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में खेला गया। फाइनल में शिमला और ऊना की टीमें आमने-सामने थीं, जिसमें शिमला की टीम ने ऊना को 110 रनों के बड़े अंतर से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। धर्मशाला में खेले गए मैच में ऊना ने टॉस जीतकर शिमला को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। शिमला की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 217 रन बनाए, जिसमें सुमित वर्मा ने दो चौक्कों व तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 58 रन बनाए। वहीं, वैभव काल्टा ने 31, योगदीप सिंह ने 30, राहुल चौहान ने 27 और मयंक डागर ने 19 रन का योगदान दिया। ऊना की ओर से पंकज जसवाल ने देकर तीन, रितिक कालिया व राघव अंगरा ने दो-दो, जबकि राघव बाली व अंकुश बेदी ने एक-एक विकेट हासिल किया। शिमला की ओर से दिए गए 218 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऊना टीम 24.4 ओवर में 107 रन बनाकर आलआउट हो गई। ऊना के लिए टीम खिलाड़ी अंकुश बैंस ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। शिमला की ओर से मयंक डागर और देवरथ बिक्टा ने 3-3, जितेंद्र और गौरव ठाकुर ने 2-2 विकेट चटकाए। इंटर डिस्ट्रिक टूर्नामेंट में मैन ऑफ दि मैच का खिताब सोलन के प्रशांत चोपड़ा के नाम रहा, जबकि फाइनल में मैन ऑफ दि मैच शिमला के सुमित शर्मा बने। विजेता टीम को मुख्यातिथि एचपीसीए के कोषाध्यक्ष विक्रम सिंह, विशेष अतिथि विशाल शर्मा ज्वाइंट सेक्रेटरी, सुरेंद्र ठाकुर डायरेक्टर व संजय शर्मा डायरेक्टर ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

खेलो इंडिया में चमके एचपीयू के होनहार, लखनऊ में हुए टूर्नामेंट में जीते सात मेडल
शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की टीम ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता जो कि 25 मई से तीन जून तक लखनऊ में आयोजित की जा रही है, उसमें बेहतर प्रदर्शन किया है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से छह खेलों में 28 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इन खेलों में महिला कबड्डी, एथलेटिक्स पुरुष, जूडो महिला एवं पुरुष, बाक्सिंग महिला, बैडमिंटन पुरुष तथा भारोत्तोलन महिला एवं पुरुष खिलाडिय़ों ने भाग लिया है। बैडमिंटन को छोडक़र अन्य पांचों खेलों में सात पदक जीतकर इन खिलाडिय़ों ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है। महिला कबड्डी टीम ने रजत, बॉक्सिंग महिला में (एक स्वर्ण, एक रजत, एक कांस्य), जूडो पुरुष टीम ने कांस्य पदक, एथलेटिक्स पुरुष टीम ने एक रजत, भारोत्तोलन महिला टीम ने एक रजत पदक सहित कुल सात मेडल जीते। इन खेलों में महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता में ओवरऑल ट्रॉफी में तीसरा स्थान हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की महिला बॉक्सिंग टीम को मिला। खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का यह आज तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सुविधाओं की कमी के बावजूद हिमाचल विश्वविद्यालय के खिलाडिय़ों ने प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इस जीत के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति आचार्य सत प्रकाश बंसल तथा निदेशक विवि शारीरिक शिक्षा एवं युवा कार्यक्रम डा. हरि सिंह ने इस शानदान प्रदर्शन के लिए सभी खिलाडिय़ों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App