दिल्ली से बंजार खींच लाया काल

By: Jun 4th, 2023 12:16 am

बंजार के जलोडा में खाई में गिरी कार, पर्यटक महिला की हुई मौत, घटना में पांच लोग हुए घायल

स्टाफ रिपोर्टर-बंजार
दिल्ली से बंजार की ओर आ रहे सैलानियों को क्या पता था कि उन्हें यहां गहरे जख्म मिलेंगे। बंजार में हुए हादसे ने इन सैलानियों को गहरे जख्म दिए हैं। छह सैलानियों को काल दिल्ली से बंजार खींच लाया था। हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए और एक पर्यटक महिला की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के रहने वाले यह पर्यटक बंजार के जलोड़ी दर्रा घूमने के लिए निजी गाड़ी (डीएल 14सी एफ 2048)में गए थे। ऐसे में बंजार के जलोड़ा दर्रा से जब यह पर्यटक वापस बंजार की ओर आ रहे थे, तो उसी दौरान जलोडा दर्रा के पास कार अनियंत्रित हो गई और कार खाई में गिर गई। स्थानीय लोगों के द्वारा इस बारे बंजार पुलिस को सूचित किया गया। दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई है। शव को बंजार पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

ये लोग थे कार में सवार
डीएसपी बाजार शेर सिंह ने बताया कि घायलों की पहचान चालक गौरव पुत्र केवल साहनी (29)निवासी इंदिरापुरम गाजियाबाद, मोनिका हाफि ज पुत्री मोहम्मद हाफिज सिद्धिकी (26) निवासी उत्तम नगर, नई दिल्ली, ऐनफ पुत्री मोहम्मद हाफि ज सिद्धकी (30) निवासी उत्तम नगर, नई दिल्ली, पोरिया पुत्री मोहम्मद हाफिज सिद्धकी (30) निवासी उत्तम नगर नियर नवादा सुखीराम पार्क नई दिल्ली, फैजल पुत्री मोहम्मद हाफिज सिद्दीकी (23) उत्तम नगर नियर नवादा सुखीराम पार्क नई दिल्ली घायल हो गए, जबकि गजला नजरीन पत्नी मोहम्मद हाफिज सिद्धकी निवासी उत्तम नगर नियर नवादा सुखीराम मार्ग नई दिल्ली ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि उपरोक्त पांच लोग घायल हैं।

कुछ दिन पहले अभिनेत्री की गई थी जान
स्थानीय टैक्सी एसोसिएशन के लोगों का कहना है कि इसी स्थान पर गत दिनों दो-तीन बड़े हादस हो चुके हैं। बीते दिन भी मुंबई की एक गाड़ी यहां पर हादसाग्रस्त हो गई थी, जहां पर एक बालीवुड अभिनेत्री की मौके पर ही मौत हो गई थी। पहले भी यहां पर कई हादसे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि घियागी से ऊपर कोई भी बाहर से पर्यटक आता है तो वह अपनी निजी गाडिय़ों में न जाएं। हमें यहां की सडक़ों के बारे में जानकारी है। बाहर से आए चालकों और प्रर्यटकों को सडक़ की जानकारी नहीं होती है, जिसके कारण आए दिन हादसे होते हैं।
डीएसपी बोले: चालक दिशा निर्देश का करें पालन
एसडीएम बंजार हेमचंद वर्मा का कहना है कि प्रशासन द्वारा कई स्थानों पर गाड़ी चलाने के दिशा-निर्देश भी अंकित किए गए हैं। आने वाले समय में विभाग को अन्य दिशा-निर्देश लगाने और बैनर लगाने के आदेश भी दिए जाएंगे। डीएसपी बंजार शेर सिंह ठाकुर का कहना है कि बाहर से आने वाले पर्यटक एनएच 305 दिशा निर्देश के अनुसार वाहनों को चलाएं।
घायलों को दी जाएगी फौरी राहत
वहीं पर एसडीम बंजार हेमचंद वर्मा ने कहा कि एक ही परिवार के सभी लोग थे। इसलिए जैसे ही उनका कोई परिवार यहां पर आएगा तो उन्हें फोरी राहत प्रशासन की ओर से दी जाएगी। वहीं पर बीएमओ बंजार सपना शर्मा ने कहा कि वह स्वयं इस हादसे की देखरख करते हुए सभी डॉक्टर्स, नर्से सहित हॉस्पिटल के कर्मचारियों के माध्यम से सभी घायलों का प्रथम उपचार तुरंत किया गया। महिला के शव को बंजार अस्पताल में लाया गया और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जायगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App