लॉरेंस स्कूल सनावर ने नवाजे होनहार छात्र

By: Jun 1st, 2023 12:45 am

वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में साढ़े तीन सौ से अधिक पुरस्कार बांटे, अहाना नेगी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिले पांच हजार रुपए
निजी संवाददाता-कसौली
शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए लॉरेंस स्कूल सनावर में आयोजित वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान साढ़े तीन सौ से अधिक पुरस्कार वितरित किए गए। छात्रों को विभिन्न शैक्षणिक और सह-पाठयक्रम गतिविधियों में उनकी उपलब्धियों के लिए प्रमाण पत्र, ट्रॉफी, शील्ड, किताबें और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त मनमोहन शर्मा, मुख्य अतिथि थे। अहाना नेगी को राजनीति विज्ञान और हिंदुस्तानी संगीत में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पांच हजार रुपए के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अन्य प्रमुख पुरस्कार विजेताओं में अंग्रेजी कोर के लिए रिधम लांबा, इतिहास के लिए उदय सिंह कादियान, अर्थशास्त्र के लिए नव्य गर्ग, गणित के लिए प्रत्यक्ष बासेल और बिजनेस स्टडीज के लिए मोक्षी शर्मा थे। शिवांगी सिंहा को कला के लिए योग राज पल्टा मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।अंग्रेजी साहित्य के लिए ड्यूरेंट पुरस्कार से याशिका यादव को दिया गया। पंद्रह छात्रों को वर्षों से उनकी अकादमिक उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठित स्कॉलर्स टाई से सम्मानित किया गया। हिमालय हाउस ने अपने समग्र प्रदर्शन के लिए गर्व से करियप्पा शील्ड के साथ जीत हासिल की। नीलगिरी हाउस ने लडक़ों के विभाग में स्टडी कप जीता। आदित्यवीर सिंह चंदेल और उस्ताद कौर जटाना को वर्ष 2022 में स्कूल के हैडब्वाय और हैडगर्ल होने के लिए हेनरी लॉरेंस पुरस्कार और होनोरिया लॉरेंस पुरस्कार मिला। धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए प्रधान अध्यापक हिम्मत सिंह ढिल्लों ने कहा कि स्कूल छात्रों को उनकी प्रतिभा की खोज करने और उसमें उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

बद्दी स्कूल ने मनाया तंबाकू निषेध दिवस
बददी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बददी में तंबाकू निषेध दिवस प्रधानाचार्य अंजू शर्मा तथा ड्रग प्रिवेंशन क्लब के इंचार्ज मनप्रीत कौर की अध्यक्षता में मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर सभी एनएसएस वॉलिंटियर्स, एनसीसी कैडेट्स तथा स्काउट एंड गाइड के विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों तथा एनएसएस और एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकाल कर जनता को जागरूक किया। भाषण प्रतियोगिता में 12वीं कक्षा के सूर्य प्रकाश एनएसएस वालंटियर प्रथम, 12वीं की निधि द्वितीय स्थान पर ,कक्षा 11 वीं की खुशी देवी ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्य अंजू शर्मा ने विद्यार्थियों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में बताया और ड्रग प्रिवेंशन क्लब के इंचार्ज मनप्रीत कौर ने भी विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने तथा उससे होने वाले शरीर पर दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी तथा स्वस्थ मन और स्वस्थ शरीर का नारा दिया। इस अवसर पर एनएसएस प्रोग्राम अधिकारी रजत ठाकुर, सरोज पटियाल, तरु शर्मा, वंदना शर्मा प्रवक्ता, अमरजीत कौर, इरा शर्मा, रीटा धीमान मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App