नोवाक जोकोविच 14वीं बार फ्रेंंच ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में, आर्यना सबालेंका चौथे दौर में पहुंची

By: Jun 4th, 2023 12:06 am

महिलाओंं की वल्र्ड नंबर-3 जेसिका पेगुला हारीं

एजेंसियां— पेरिस

फ्रेंच ओपन में उलटफेर का सिलसिला जारी है। महिलाओं की वल्र्ड नंबर-3 अमरीका की जेसिका पेगुला तीसरे दौर में हार कर बाहर हो गई हैं। वहीं वल्र्ड नंबर-2 आर्यना सबालेंका और मेंस में नोवाक जोकोविच चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। जेसिका पेगुला को बेल्जियम की एलिसे मर्टेंस ने तीसरे दौर में 6-1, 6-3 से हराकर फ्रेंच ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वहीं वल्र्ड नंबर-2 आर्यना सबालेंका चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। तीसरे दौर के मुकाबले में उन्होंने रूस की कामिला राखिमोवा को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से पराजित किया। वहीं मेन्स में नोवाक जोकोविच 14वीं बार फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए हैं।

उन्होंने 29वीं सीड एलेंजांद्रो डेविडोविच फोकिना को 7-6(4), 7-6(5), 7-6(5) से हराया। तीन घंटे 36 मिनट तक चले इस मुकाबले में जोकोविच को जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। शुरुआती दो सेंटों में फोकिना ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी। फोकिना 6-7, 6-7 के काफी नजदीकी अंतर से हारे। वहीं पहला सेट ही करीब 85 मिनट तक चला। जोकोविच ने अब प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है, जहां उनका मुकाबला पेरू के जुआन पाब्लो वारिलास या पौलेंड के हुबेर्ट हुर्काज से होगा।

जोकोविच के पास नडाल का रिकॉर्ड तोडऩे का मौका

वल्र्ड रैंकिंग में नंबर-1 रह चुके नोवाक जोकोविच के पास सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने में राफेल नडाल को पीछे छोडऩे का मौका है। दोनों ने अब तक बराबर 22-22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। नडाल चोट की वजह से फ्रेंच ओपन से बाहर हैं। ऐसे में जोकोविच अगर फ्रेंच ओपन को जीत लेते हैं, तो वह नडाल को पीछे छोड़ सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App