शार्ट सर्किट से सुलगी चिंगारी ने मचाई तबाही, 50 लाख रुपए का नुकसान

By: Jun 3rd, 2023 12:11 am

निजी संवाददाता-शाहतलाई
बाबा बालक नाथ की तपोस्थली शाहतलाई में स्थित एक दुकान (जनरल स्टोर) में आग लगने से लाखो का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण शॉट सर्किट माना जा रहा है। आग की इस घटना में पीडि़त दुकानदार राजेश शर्मा को करीब 50 लाख के नुकसान का अनुमान है। आग इतनी भयानक थी कि साथ लगती दुकानों के भी शटर झुलस गए। जानकारी के अनुसार रेस्ट हाऊस रोड पर चौक के पास स्थित एक दुकान में अचानक ही आग लग गई। जिस कारण आग दुकान पूरी तरह जलकर राख हो गई। बताया जा रहा है कि इस दुकान में टायर सहित कई कीमती सामान था, जो कि जलकर राख हो गया।

देखते ही देखते आग ने सब कुछ राख कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। और साथ की सरयें मे लगे वोर को चलाकार आग पर काबू पाया इस दौरान कुछ युवाओं ने कड़ी मशक्कत के चलते आग तक तक काबू पाया। लेकिन पूरी तरह से आग को नियंत्रित करने में असफल रहे। सूचना मिलने पर फायर स्टेशन झंडूता की टीम दमकल वाहन सहित मौके पर पहुंची। इसके साथ ही अन्य दमकल वाहन भी कुछ देर बाद ही मौके पर पहुंच गया। अग्निशमन वाहन जब तक पहुंचे तब तक स्थानीय लोगों द्वारा आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया था। बताया जा रहा है कि आग को नियंत्रित करने के लिए करने में कड़ी मशक्त करनी पड़ी।

पीडि़त दुकानदार को उचित मुआवजे की मांग

स्थानीय लोगों ने पीडि़त दुकानदार को सरकार व प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आग की इस घटना में भारी नुकसान हुआ है। इसके चलते सरकार, प्रशासन को इस दुकानदार को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए, ताकि कुछ समस्या पीडि़त दुकानदार की खत्म हो सके।

शाहतलाई में खड़ा किया जाए दमकल वाहन

नगर पंचायत अध्यक्ष वंदना कुमारी का कहना है कि शाहतलाई में दमकल वाहन न होने से यह समस्या आ रही है। पिछले दो महीने पहले भी झुंग्गियां जल कर राख हो गई थी और लाखों का नुकसान हुआ था। इनका कहना है अगर प्रशासन द्वारा एक दमकल वाहन शाहतलाई में खड़ा किया जाए। दमकल कर्मचारियों का रहने खाने का प्रबंध नगर पंचायत तलाई द्वारा किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App