मातृ दिवस पर छात्रों ने की रंगारंग प्रस्तुतियां

By: Jun 4th, 2023 12:17 am

जीनियस ग्लोबल स्कूल में बच्चों ने बढ़-चढक़र लिया हिस्सा, बलजीत कौर बतौर मुख्य अतिथि रही

निजी संवाददाता-सोलन
आनंद विहार स्थित जीनियस ग्लोबल स्कूल ने शुक्रिया मां थीम पर आधारित मातृ दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें स्कूली बच्चों की माताओं ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। कार्यक्रम में पर्वतारोही बलजीत कौर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रही। कार्यक्रम में मातृ शक्ति ने डांस मॉडलिंग और एक्टिंग का प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इसमें मुख्यत: डांस, सुपरमॉम रेट्रो, बॉलीवुड कैटवॉक, बेस्ट रियल मॉम एंड चाइल्ड इवेंट आकर्षण के केंद्र रहे। कार्यक्रम में मातृ शक्ति ने डांस और मॉडलिंग के जलवे बिखेर सभी को चकित कर दिया। इस अवसर पर मातृ शक्ति ने हिमाचल, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड के परिधान से सुसज्जित हो अपनी संस्कृति की झलक पेश की। डांस प्रतियोगिता में पंजाबी गिद्दा, हरियाणवी लोक नृत्य, पहाड़ी नाटी पर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में हरियाणा की जादूगर ने भी अपने करतब से सभी के होश उड़ा दिए। स्कूल की एमडी नीति शर्मा व डायरेक्टर मृदु शर्मा ने मुख्य अतिथि पर्वतारोही बलजीत कौर का स्वागत कर उनकी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि बलजीत कौर ने छोटी उम्र दुनिया की सबसे ऊंची चोटियों को फतह कर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने सभी को मातृ दिवस की बधाई दी। बलजीत ने कहा की मां का स्थान दुनिया में कोई नहीं ले सकता। लेकिन उसके पीछे साए की तरह खड़े रहने वाले पिता से हमें जिंदगी भर संबक मिलता है। आज की नारी शक्ति किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन की सराहना की। मुख्य अतिथि ने डांस और अन्य प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे मातृ शक्ति को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अंत में एमडी नीती शर्मा ने सभी का आभार जताया।

प्रतियोगिताओं में ये रही अव्वल…
सर्वश्रेष्ठ डांसर प्रतियोगिता में गीतांजलि ने प्रथम, ज्योति ने द्वितीय और शालू ने तृतीय हासिल किया। फोक थीम कैट वॉक सुपर मॉम प्रतियोगिता में रंजना और निखिल प्रथम, साक्षी द्वितीय, शीतल तृतीय रही। रेट्रो बॉलीवुड कैट वॉक सुपर मॉम प्रतियोगिता में ज्योति प्रथम, नीना और नताशा दूसरे, कनिका और नेहा तीसरे स्थान पर रही। बेस्ट रील 2023 मॉम एंड चाइल्ड प्रतियोगिता में प्रवाल प्रथम, मोक्ष द्वितीय और आरना तृतीय रही। बेस्ट मोमेंट 2023 मॉम एंड चाइल्ड इवेंट में साहस ने प्रथम, अमाया व सावी ने द्वितीय और लव्या चौहान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में दिप्ति शर्मा, शिविका गुप्ता, पायल तोमर, राधिका बिष्ट और पूजा चौधरी ने जज की भूमिका निभाई। इस अवसर पर अरुणा शर्मा, सरिता वर्मा आदि मौजूद थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App