मिनी सचिवालय की छत से टपकने लगा पानी

By: Jun 3rd, 2023 12:17 am

पांचवें तल पर कई कमरों में आई सीलन, कान्फ्रेंस हाल में भी घुसा पानी

नगर संवाददाता-ऊना
ऊना मुख्यालय स्थित नवनिर्मित मिनी सचिवालय की छत पहली ही बारिश नहीं झेल पाई। बारिश के चलते जहां छत से पानी टपक रहा है। वहीं कई कमरों में सीलन आ गई है। पांचवें तल पर स्थित कान्फ्रेंस हाल में भी जगह-जगह सीलन आई है। मिनी सचिवालय की छत पर टाइल्स भी लगी हुई है, लेकिन इसके बावजूद छत से पानी टपकना हर किसी को हैरान कर रहा है। मिनी सचिवालय के पांचवेंं तल पर एसपी कार्यालय सहित अन्य अधिकारियों के कार्यालय शिफ्ट होने है, लेकिन अभी तक इन कार्यालयों में अधिकारी शिफ्ट नहीं हो पाए है। अब बरसाती पानी टपकने से अधिकारी भी पशोपेश में है।

ऊना में हाल ही में दो दिन लगातार हुई बारिश से अगर मिनी सचिवालय की छत टपकने लगी है तो बरसात के मौसम में कैसा हाल होगा। पुराने मिनी सचिवालय में स्थित कार्यालयों में बरसाती पानी भरने से अधिकारी हमेशा परेशान रहे हैं। अब नए भवन में भी बरसाती पानी ने अधिकारियों का पीछा नहीं छोड़ा। ऊना में हल्की सी बारिश से 30 करोड़ से निर्मित भवन की पांचवें तल पर छत टपक पड़ी। वहीं कमरों में जगह सीलन आ गई है। मिनी सचिवालय का निर्माण 30 करोड़ रुपए से किया गया है। गुरुवार को लोग जब पांचवें फ्लोर पर पहुंचे तो लिफ्ट के साथ ही छत से पानी टपक रहा था और फर्श पर भी पानी का ढेर लगा हुआ था। इसके अलावा कई कमरों में भी काफी सीलन आई हुई थी। वैसे तो मिनी सचिवालय का शुभारंभ हुए एक माह का समय हो चुका है, लेकिन अभी तक पांचवें तल पर अधिकारी यहां पर शिफ्ट नहीं हो पाए है।

कान्फ्रेंस हाल के बाहर ईंटों का ढेर

मिनी सचिवालय को शुरू हुए बेशक एक माह से अधिक का समय हो चुका है, लेकिन अभी भी यहां पर पूरी तरह से काम नहीं हुआ है। पांचवें तल पर स्थित कान्फ्रेंस हाल के बाहर ईंटों का ढेर लगा हुआ है। हालांकि मिनी सचिवालय के शुभारंभ के समय ईंटों का ढेर यहां पर नहीं था।

एसई-एक्सईएन से रिपोर्ट तलब
कार्यकारी उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर का कहना है कि मामला ध्यान में आया है। इसको लेकर लोक निर्माण विभाग के एसई व एक्सईएन से रिपोर्ट तलब की गई है। उन्होंने कहा कि अभी तक भवन के कुछ हिस्से में निर्माण कार्य शेष है। गुर्जर ने कहा कि अभी तक लोक निर्माण विभाग ने पूरी बिल्डिंग हमे सुपूर्द नहीं की है।

मामले की जानकारी मिली है। इसे लेकर अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। मौका का निरीक्षण कर उचित कदम उठाएं जाएंगे
जीएस राणा, अधीक्षण अभियंता, लोक निर्माण विभाग ऊना


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App