पहली बार एक साथ विधानसभा सत्र देखने पहुंचे सभी पार्षद

By: Sep 23rd, 2023 12:57 am

मेयर, डिप्टी मेयर सहित कांग्रेस-भाजपा और माकपा के पार्षदों ने देखी कार्यवाही, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया चेक

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला
नगर निगम शिमला का पूरा हाउस शुक्रवार को विधानसभा सत्र को देखने पहुंचा था। यह पहली बार हुआ कि भाजपा और कांग्रेस पार्टी के अलावा माकपा पार्टी के पार्षद एक साथ विधानसभा सत्र को देखने पहुंचे थे। इस दौरान मेयर सुरेंद्र चौहान ने नगर निगम का नेतृत्व करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भी चेक दिए। नगर निगम के सभी पार्षदों के साथ मेयर सुरेंद्र चौहान ने मुख्यमंत्री के लिए कुछ प्रस्ताव भी लाए थे, जिसमें पूरे शहर के ड्रेनेज सिस्टम और नगर निगम की जमीन पर मल्टी स्टोरेज इमारत का निर्माण करने का प्रस्ताव शामिल था। मेयर सुरेंद्र चौहान का कहना है कि शहर के लोगों को एक ही इमारत में सारे कार्यालय की सुविधा मिल सके इसके लिए सब्जी मंडी स्थित करीब आठ बीघा जमीन पर इस ईमारत का निर्माण किया जाना चाहिए।

इसके अलावा तारा हाल के समीप करीब 52 बीघे जमीन को भी हेलीपैड का निर्माण किया जाना चाहिए, हालांकि यहां पर एचआरटीसी की भी थोड़ी जमीन है, उसको भी इस विकास कार्य के लिए दिया जाए। हालांकि इस प्रस्ताव को अभी मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंचाया गया है, लेकिन मुख्यमंत्री ने मेयर सुरेंद्र चौहान को कहा कि यह प्रस्ताव हमें जल्दी से दें, ताकि इस पर कार्य किया जा सके। इस प्रस्ताव को लेकर सभी पार्षदों ने सहमति जताई है और इसके लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से आग्रह किया हैकि इस कार्य को जल्दी से किया जाए, ताकि शहर के लोगों को सुविधा मिल सके। मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विश्वास दिलाया है कि नगर निगम के प्रस्ताव को मान्य किया जाएगा और इस पर जल्दी से कार्य भी होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App