टीजीटी की बैचवाइज भर्ती 28 सितंबर को

By: Sep 20th, 2023 12:11 am

नाहन में नॉन मेडिकल-मेडिकल के 39 पदों के लिए होगी काउंसिलिंग, भूतपूर्व सैनिकों के लिए 19 सीटें आरक्षित

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-नाहन
उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा सिरमौर अनुपम गुप्ता ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए आरक्षित प्रशिक्षित स्नात्तक अध्यापक, नॉन मेडिकल व मेडिकल के 39 पदों की बैचवाइज भर्ती हेतु काउंसलिंग की तिथि 28 सितंबर, 2023 निर्धारित की गई है। इसके अंतर्गत जिला सिरमौर में क्रमश: नॉन मेडिकल की काउंसलिंग 28 सितंबर तथा प्रशिक्षित स्नात्तक अध्यापक मेडिकल की काउंसिलिंग 28 सितंबर को उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा नाहन के कार्यालय में प्रात: 10 बजे से आरंभ होगी। उन्होंने अवगत करवाया कि प्रदेश में भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए आरक्षित प्रशिक्षित स्नात्तक अध्यापक (नॉन मेडिकल) के कुल 19 पदों की भर्ती हेतु सामान्य वर्ग के आठ पदों के लिए अगस्त, 2003 बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग के चार पदों के लिए दिसंबर, 2005 बैच, अनुसूचित जाति वर्ग के दह पदों के लिए दिसंबर, 2018 बैच व अनुसूचित जनजाति वर्ग के एक पद के लिए दिसंबर, 2021 बैच तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

इसी प्रकार प्रशिक्षित स्नात्तक अध्यापक (मेडिकल) के कुल 20 पदों की भर्ती हेतु सामान्य वर्ग के 13 पदों के लिए दिसंबर, 2007 बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग के दो पदों के लिए दिसंबर, 2010 बैच, अनुसूचित जाति वर्ग के चार पदों के लिए दिसंबर, 2017 बैच व अनुसूचित जनजाति वर्ग के एक पद के लिए अब तक के बैच तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जिला के सभी रोजगार कार्यालयों से जिन पात्र अभ्यर्थियों के नाम प्रायोजित किए जा चुके हैं उन्हें कॉल लैटर डाक द्वारा प्रेषित किए जा चुके हैं जिसकी विस्तृत सूचना उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा नाहन के ब्लॉग पर भी अपलोड की जा चुकी है। फिर भी यदि ऐसे पात्र अभ्यर्थी जिन्हें सूचना प्राप्त नहीं हुई हो वह भी उपरोक्त तिथि को काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। कॉल लैटर, बायोडाटा दस्तावेजों की चेकलिस्ट व विस्तृत सूचना कार्यालय में जमा करवाएं।

25 तक करें आवेदन
कुनिहार। वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ सायरी के ममलीग कार्यालय में स्थित डे-केयर सेंटर में प्रबंधक व स्वयंसेवक का एक-एक पद भरा जाना है। संघ के प्रधान जीआर भारद्वाज ने इच्छुक अभ्यर्थियों से निवेदन किया है कि वह अपना आवेदन पत्र संघ के प्रधान के नाम से 25 सितंबर तक व्यक्तिगत या डाक के द्वारा जमा करवाएं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App