कच्ची शराब पर बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक

By: Sep 20th, 2023 12:17 am

एक्साइज नूरपुर-पुलिस की टीम ने उलैहडिय़ां, खानपुर, बसंतपुर में मारे छापे, हजारों लीटर लाहण तबाह

निजी संवाददाता – मीलवां
घरों में तैयार की जाने वाली बिना डिग्री की नकली शराब पर कांगड़ा जिला के बार्डर एरिया में सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक हुआ है। राजस्व जिला नूरपुर में एक्साइज के डिप्टी कमिश्नर टिकम ठाकुर की अगवाई में चली इस मुहिम में हजारों लीटर कच्ची लाहण नष्ट की गई है। साथ ही यह जानलेवा शराब जब्त भी की गई है। मंगलवार को उलैहडियां, खानपुर व बसंतपुर में डिप्टी कमिश्नर टिकम ठाकुर की अगवाई में चले आपरेशन में ठाकुरद्वारा पुलिस ने भी सहयेाग किया। टिकम ठाकुर ने बताया कि संयुक्त आपरेशन में उलैहडियां, खानपुर व बसंतपुर से 13 हजार लीटर अवैध शराब जब्त व नष्ट की गई है।

ये सारे इलाके इस मामले में संवेदनशील माने जाते हैं। टीम की ओर से मारे गए छापों के दौरान पूरे इलाके में हडक़ंप मच गया। इस दौरान एएसआई चमन सिंह, कांस्टेबल नीरज और एचएचजी अशोक कुमार के अलावा सहायक आयुक्त जगदीश चंद, मुकेश कुमार और धीरज महाजन की छापेमारी टीम में राज्य कर अधिकारी जय प्रकाशए विशाल ठाकुर, चपरासी मोहिंद्र, सुरिंद्र, मुनीष, ड्राइवर गौरव, योगेश और संजय ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। टीम ने पहले भूलपुर उलैहडिय़ां से लाहण बरामद की। बुमला बसंतपुर से आरोपी कमल प्रीत के पास से भी लाहण बरामद की। आरोपियों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश उत्पाद शुल्क अधिनियम 2011 की धारा 39 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। गौर रहे कि नूरपुर राजस्व जिला में एक्साइज डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिश्नर टिकम ठाकुर ने पिछले काफी समय से अवैध काम करने वालों के खिलाफ मुहिम चला रखी है। इससे माफिया में हडक़ंप मच गया है।

जारी रहेगी मुहिम
राज्य कर एवं आबकारी विभाग के उपायुक्त टिकम ठाकुर ने बताया कि विभागीय टीमें इस अभियान को आगे भी जारी रखेंगी। बाहरी इलाकों या घरों में तैयार लाहण यानी नकली शराब को भी किसी सूरत बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता की सेहत से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App