पक्के होंगे क्लर्क-जेओए आईटी, दो साल का कांट्रेक्ट पूरा करने वाले कर्मचारियों की मांगी डिटेल

By: Sep 16th, 2023 12:08 am

स्टाफ रिपोर्टर— शिमला

शिक्षा विभाग में दो साल का नियमित अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले जेओए आईटी और क्लर्क रेगुलर होंगे। उच्चत्तर शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार को सभी जिला उपनिदेशकों को पत्र जारी कर इन कर्मचारियों के प्रमाण पत्र व विस्तृत डिटेल मांगी है। 30 सितंबर, 2023 तक दो साल का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले जेओए आईटी और क्लर्क रेगुलर होंगे। उच्च शिक्षा निदेशक डा. अमरजीत शर्मा ने सभी जिला उपनिदेशकों से ऐसे जेओए आईटी और क्लर्क के संबंध में जानकारी मांगी है, जिन्होंने दो साल का अनुबंध कार्यकाल नियमित रूप से पूरा किया हो।

इसके लिए निदेशालय द्वारा परफॉर्मा ए और बी जारी किया गया है। इस परफॉर्मा के आधार पर जानकारी निदेशालय को देनी होगी। निर्देशों में कहा गया है कि जेओए आईटी और क्लर्क के संबंध में डिटेल अलग-अलग निदेशालय को भेजनी होगी। यदि किसी जिला में काई भी कर्मचारी रेगुलर होने के लिए योग्यता पूरी नहीं करता है, तो उसकी जानकारी भी देनी होगी।

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत

नियुक्ति पत्र की सत्यापित कॉपी
मैट्रिक से लेकर अन्य योग्यता प्रमाणपत्रों की कॉपी
हिमाचली प्रमाणपत्र
चरित्र प्रमाण पत्र
वर्क एंड कनडक्ट सर्टिफिकेट
जाति प्रमाण पत्र
दो वर्ष का अनुबंध काल पूरा करने का प्रमाण पत्र
मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट

चार साल डेली वेजिज सर्विस पूरा करने वालों की भी मांगा डाटा

शिक्षा विभाग में चार सालों की डेली वेजिज सर्विस पूरा करने वाले जेओए आईटी और क्लर्क भी रेगुलर होंगे। शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला उपनिदेशकों से इनके संबंध में भी विस्तृत डिटेल मांगी है। 30 सितंबर को जिन कर्मचारियों ने चार वर्ष का नियमित डेली वेजिज सेवाओं का कार्यकाल पूरा कर लिया है, उन्हें नियमित किया जाना है। शिक्षा निदेशालय ने नियमितिकरण प्रक्रिया के लिए जन्म प्रमाण पत्र, शैक्षिणिक योग्याता प्रमाण पत्र, हिमाचली बोनोफाइड प्रमाण पत्र, मेडिकल प्रमाण पत्र सहित अन्य जानकारी जल्द निदेशालय को भेजने के निर्देश दिए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App