Asian Games में मेडल की बौछार, पुरुषों ने स्वर्ण और महिलाओं ने रजत पदक लगाया निशाना

By: Sep 29th, 2023 10:50 am

हांगझोउ। चीन में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में भारतीय निशानेबाजों में शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम स्पर्धा में दो स्वर्ण और दो रजत पदक जीत लिया। आज यहां ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल कुसाले और अखिल श्योराण की भारतीय तिकड़ी ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम स्पर्धा में नए विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। भारतीय टीम ने 1769 स्कोर किया जो कि पिछले वर्ष पेरू में अमेरिका द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड से आठ अंक अधिक है।

चीन को 1763 के स्कोर के साथ रजत और दक्षिण कोरिया 1748 स्कोर कर कांस्य पदक जीते। स्वप्निल (591) और ऐश्वर्य (591) क्वालीफिकेशन चरण में शीर्ष पर हैं और एक नया क्वालीफिकेशन एशियाई और एशियन गेम्स रिकॉर्ड साझा करते हैं। अखिल (587) पांचवें स्थान पर रहे, लेकिन व्यक्तिगत फाइनल में अपने हमवतन निशानेबाजों के साथ शामिल होने में असफल रहे, क्योंकि एक देश से केवल दो निशानेबाज ही फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, वहीं एक अन्य मुकाबले में भारतीय निशानेबाज पलक और ईशा सिंह ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीता।

पलक व्यक्तिगत स्पर्धा में 242.1 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं। हमवतन निशानेबाज ईशा सिंह ने 239.7 के स्कोर साथ रजत पदक जीता। पाकिस्तान की किश्माला तलात ने 218.2 के साथ कांस्य पदक जीता। ईशा सिंह, पलक और दिव्या थडिगोल सुब्बाराजू की भारतीय तिकड़ी ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता। भारतीय टीम ने कुल 1731 अंक दर्ज किए और चीन से पांच अंक पीछे रहा, चीन ने स्वर्ण पदक जीता। जबकि चीनी ताइपे को 1723 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता। ईशा (579) और पलक (577) क्रमश: पांचवें और सातवें स्थान पर रहीं और व्यक्तिगत फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App