विशेष

सोलन में ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ को जोरदार दावेदारी

By: Sep 14th, 2023 9:26 pm

‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट के पहले सेमीफाइनल में बिलासपुर-सोलन-शिमला-करसोग-नालागढ़-सिरमौर के प्रतिभागियों की परखी प्रतिभा

मुकेश कुमार — सोलन

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज सीजन-8’ का पहला सेमीफाइनल गुरुवार को सोलन में करवाया गया। सोलन के हिमानी रिजॉर्ट में पहले सेमीफाइनल राउंड में बिलासपुर, सोलन, शिमला, करसोग, नालागढ़ और सिरमौर के प्रतिभागियों ने फाइनल के लिए दावेदारी ठोंकी। पहले सेमीफाइनल में गायन कला का प्रदर्शन करने के लिए विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागी सुबह नौ बजे ही हिमानी रिजॉर्ट में पहुंचने शुरू हो गए थे। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि नगर निगम सोलन के कमिश्नर जफर इकबाल पहुंचे थे। बता दें कि ‘हिमाचल की आवाज सीजन-8’ के स्पांसर्ज गोयल मोट्र्स व अरनी यूनिवर्सिटी हैं।

‘हिमाचल की आवाज’ का दूसरा सेमीफाइनल केएलबी कालेज पालमपुर में 17 सितंबर को होगा, जिसमें कांगड़ा-पालमपुर-मंडी-कुल्लू-हमीरपुर ऊना-इंदौरा-चंबा केे होनहारों की परख की जाएगी। सेमीफानइल से चुने गए प्रतिभागी धर्मशाला में होने वाले ग्रैंड फिनाले में दमखम दिखाएंगे। फिनाले में विजेताओं को नकद पुरस्कार सहित दर्जनों ईनाम दिए जाएंगे। सेमीफाइनल में निर्णायक मंडल की भूमिका स्टार गायक अजय भारद्वाज व वॉयस ऑफ पंजाब के विजेता गौरव कौंडल ने निभाई। दोनों ही निर्णायकों ने ‘दिव्य हिमाचल’ के साथ अपने करियर की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि मीडिया ग्रुप दुर्गम क्षेत्र के हुनर को आगे लाने के लिए बेहतरीन मंच प्रदान करता है। सेमीफाइनल का मच संचालन मशहूर एंकर विपिन ने किया व खूब तालियां बटोरी। (एचडीएम)

हुनर को तराश कर मुकाम तक पहुंचा रहा ‘दिव्य हिमाचल’

नगर निगम सोलन के कमिश्नर जफर इकबाल ने ‘दिव्य हिमाचल’ की सराहना करते हुए कहा कि मीडिया ग्रुप इन कार्यक्रमों के माध्यमों से प्रदेश की प्रतिभाओं को तराशने का काम कर रहा है। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि सच्ची लगन से किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। आईएएस अधिकारी ने कहा कि उन्हें खुशी होगी जब ‘हिमाचल की आवाज’ से निकले प्रतिभागी दुनिया भर में प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ाएंगे।

गोयल मोटर्स के स्टॉल पर गाडिय़ों की जानकारी को भीड़

कार्यक्रम के दौरान ‘हिमाचल की आवाज’ इवेंट के मुख्य स्पांसर गोयल मोटर्स सोलन द्वारा अपनी गाडिय़ों को प्रदर्शित करते हुए स्टॉल भी लगाया गया था। इस स्टॉल में प्रदर्शित की गई गाडिय़ों को देखने के लिए कार्यक्रम में पहुंचा हर एक शख्स ललायित दिखा। गोयल मोटर्स के प्रतिनिधियों ने गाड़ी देखने आए लोगों को इनके फीचर्स, वेरिएंट्स व अन्य खूबियों से अवगत कराया। इसके अलावा लोगों को ईजी फाइनांस व डाउन पेमेंट संबंधित जानकारी भी दी गई।

बिलासपुर के गुलशन गर्ग, शिमला की शालू को ग्रैंड फिनाले का टिकट

सौरभ शर्मा— सोलन

‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के सोलन में हुए पहले सेमीफाइनल में दो प्रतिभागियों को सीधा ‘टिकट टू फिनाले’ मिल गया। हिमानी रिजॉर्ट में आयोजित इस सेमीफाइनल में बिलासपुर से आए गुलशन गर्ग व शिमला से आई शालू की गायिकी के कासल हुए निर्णायक मंडल ने उन्हें फाइनलिस्ट घोषित कर दिया। इस इवेंट को सफलतापूर्वक करवाने के लिए गोयल मोटर्स सोलन व अरनी यूनिवर्सिटी का विशेष योगदान रहा है। पहले सेमीफाइनल में सोलन, शिमला, ऊना, नालागढ़, बिलासपुर व करसोग के पांच दर्जन से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान बिलासपुर ऑडिशन से सिलेक्ट गुलशन गर्ग मंच पर आए और उन्होंने सूफी सुरों का ऐसा तडक़ा लगाया कि जज सहित हॉल में हर बैठा शख्स मंत्रमुग्ध हो गया। उसकी गायिकी से जज अपने आप को नहीं रोक पाए और उन्हें ‘टिकट टू फिनाले’ थमा दिया गया। इसके बाद शिमला की शालू ने जैसे ही अपना पहला सुर लगाया, तो सभी हतप्रभ रह गए। उन्हें भी सीधा ‘टिकट टू फिनाले’ मिला। (एचडीएम)


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App