HKA : पालमपुर में गूंजे तराने, फिनाले के लिए परखी प्रतिभा, दूसरे सेमीफाइनल में जमकर धमाल

By: Sep 18th, 2023 12:08 am

केएलबी डीएवी गल्र्स कालेज में ‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज सीजन-8’ के दूसरे सेमीफाइनल में जमकर धमाल

राकेश सूद— पालमपुर

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘हिमाचल की आवाज सीजन-8’ का दूसरे सेमीफाइनल में सुरों की महफिल यादगार बन गई। पालमपुर में दूसरे सेमीफाइनल में 130 प्रतिभागियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पालमपुर के शिक्षण संस्थान केएलबी डीएवी कन्या महाविद्यालय में रोचक मुकाबले को देखकर निर्णायक मंडल भी असमंजस की स्थिति में दिखा। प्रतिभागियों ने एक से बढक़र एक प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरीं। समारोह में केएलबी डीएवी गल्र्स कालेज के डायरेक्टर राजेंद्र सिंह राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत क, जबकि प्रियदर्शनी स्कूल के अध्यक्ष राजेश रॉकी तथा अनुराधा पब्लिक स्कूल की प्रिंसीपल रेणु कटोच व विकास कटोच विशेष अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में पधारे। सेलिब्रिटी जज के तौर पर मोहित गर्ग ने यहां पधारे प्रतिभागियों व अन्य लोगों का खूब मनोरंजन किया। जीणा कांगड़े दा व रुनझुनुआ की तान छेड़ कर उन्होंने दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया।

निर्णायक मंडल की भूमिका संगीत गुरु डाक्टर उज्ज्वल सिंह तथा श्रीमान सिंह मान ने निभाई। दूसरे सेमीफाइनल में पालमपुर, कांगड़ा, मंडी,कुल्लू, हमीरपुर, ऊना, इंदौरा व चंबा क्षेत्र के प्रतिभागियों ने फाइनल का टिकट पाने के लिए खूब दमखम दिखाया। निर्णायक मंडल ने कुछ प्रतिभागियों की बेस्ट परफॉर्मेंस को देखकर उनको फाइनल का टिकट भी इस मौके पर थमा दिया। बता दें कि प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत हिमाचली, पंजाबी तथा पुराने व नए बॉलीवुड नगमों की मस्त धुन के साथ पूरा दिन हरिकृष्ण हाल गूंजता रहा। बता दें कि पहला सेमीफाइनल 14 सितंबर को सोलन में आयोजित किया गया था। केएलबी कन्या महाविद्यालय के हरिकृष्ण हाल में आर्केस्ट्रा की धुन में गीत संगीत की महफिल देर शाम तक चलती रही। (एचडीएम)

इनके साथ आगे बढ़ रहा कारवां

बता दें कि लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के गोयल मोटर्स मुख्य स्पांसर हैं, जबकि अरनी यूनिवर्सिटी की अहम भूमिका में है। इसके अतिरिक्त पालमपुर के क्रिसेंट पब्लिक स्कूल, अनुराधा पब्लिक स्कूल, प्रियदर्शनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, शहीद भगत सिंह कॉलेज आफ फॉर्मेसी, चांद पब्लिक स्कूल, जय होटल एंड रेस्तरां पालमपुर व विजयपथ एजुकेशन संस्थान भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

प्रतिभाओं को घर-द्वार पर बेहतरीन मंच दे रहा ‘दिव्य हिमाचल’

आदित्य सलूजा— पालमपुर

‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के दूसरे सेमीफाइनल में निर्णायक मंडल के तौर पर संगीत गुरु श्रीमान सिंह मान तथा डाक्टर उज्ज्वल सिंह ने जहां प्रतिभागियों को गीत-संगीत के गुरु सिखाए, वहीं मीडिया ग्रुप कह प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ संस्कार व संस्कृति को अपनाने के लिए अहम भूमिका निभा रहा है। मीडिया ग्रुप प्रदेश की छिपी प्रतिभाओं को बेहतरीन मंच देकर मुकाम तक पहुंचा रहा है। प्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन इसके लिए उचित मंच न मिलने के कारण प्रतिभाएं अपने मुकाम पर नहीं पहुंच पाती हैं। श्रीमान सिंह मान नगरोटा बगवां में संगीत प्राध्यापक के रूप में कार्यरत हैं, जबकि उज्ज्वल सिंह शिव नगर में संगीत प्रोफेसर के पद पर सेवाएं दे रहे हैं। (एचडीएम)


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App