पुलिस सम्मेलन कक्ष का शिलान्यास

By: Nov 23rd, 2023 12:16 am

सडक़ मार्ग से जुड़े दुनिया के सबसे ऊंचे कौमिक गांव पहुंचे विधायक रवि ठाकुर, जन समस्याएं सुनी

अशोक राणा-केलांग
विधायक रवि ठाकुर ने बुधवार को काजा पुलिस परिसर में 66 लाख की लागत से बनने जा रहे सम्मेलन कक्ष का शिलान्यास किया। इसके साथ ही काजा में बन रहे ग्रामीण हट का निरीक्षण भी किया।

विधायक ने लंबित पड़े कार्य की अनुमानित लागत तैयार करके शीघ्र कार्य पूरा करने ने निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने कॉमिक, हिक्किम और लांगचा में लोगों की जन समस्याओं के समाधान के लिए विधायक ने आश्वासन दिए। इस अवसर पर एसडीएम हर्ष अमरेंद्र नेगी, सभी विभागाध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राम सिंह, टीएसी सदस्य छेवांग, वीर भगत, सनी, केसांग रापचिक लोग मौजूद रहे। (एचडीएम)

स्पीति के हर गांव में पहुंचाया जाएगा 4जी नेटवर्क घाटी के हर परिवार को दिए जाएंगे सोलर प्लांट
विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि स्पीति के हर गांव में 4जी नेटवर्क की सुविधा मुहैया करवाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी कड़ी में बीएसएनएल के 34 टॉवर अभी तक स्पीति में स्थापित हो चुके है, जिनमें अब नेटवर्क शुरू करने का कार्य शेष रहा है। पिन घाटी जोकि पूरी तरह से किसी भी मोबाइल नेटवर्क से कटी हुई थी। वहां पर भी मोबाइल टावर स्थापित किया जा चुका है। आगामी कुछ महीनों में इसे सुचारू कर दिया जाएगा। सर्दियों में स्पीति में काम करना बड़ा मुश्किल होता है, लेकिन फिर भी प्रशासन और बीएसएनएल प्रबंधन कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य स्पीति के हर गांव हर क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क पहुंचाना है ताकि स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी बेहतर सुविधाएं मिल सकें। लांगचा, कॉमिक और हिक्किम गांव में आईसीआईसीआई की ओर से एक-एक किलोवाट के सोलर प्लांट हर परिवार को वितरित किए गए हैं। जल्द ही इसी तरह के प्लांट स्पीति के अन्य गांवों में भी वितरित किए जाएंगे। घाटी में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App