ब्लास्ट रोकना है, तो बिटक्वाइन में 10 लाख डॉलर दो, मुंबई एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी

By: Nov 24th, 2023 1:32 pm

मुंबई। महाराष्ट्र में मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा टर्मिनल-2 को उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिला है तथा इसे रोकने की एवज में बिटकॉइन में 10 लाख डॉलर दिए जाने की मांग की गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद स्थानीय सहार पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज करने के साथ ही मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम सेल को भी सूचित किया गया।

एक अधिकारी ने कहा कि हवाई अड्डे के फीडबैक इनबॉक्स में गुरुवार को धमकी भरा ईमेल मिला, जिसमें प्रेषक ने हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर विस्फोट को रोकने के लिए 48 घंटों के भीतर बिटकॉइन में 10 लाख डॉलर की मांग की। यह आपके हवाई अड्डे के लिए अंतिम चेतावनी है। यदि पते पर 10 लाख अमरीकी डॉलर बिटक्वाइन स्थानांतरित नहीं किए गए, तो हम 48 घंटों में टर्मिनल 2 पर विस्फोट कर देंगे। एक और चेतावनी 24 घंटों के बाद होगी।

उन्होंने बताया कि ईमेल मिलने के बाद मुंबई हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने सहार पुलिस थाने में अज्ञात प्रेषक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 385 (जबरन वसूली करने के लिए किसी व्यक्ति को चोट के डर में डालना) और 505 (1) (बी) (भय या अलार्म पैदा करने के इरादे से दिए गए बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का संचालन करती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App