चट्टानें गिरने से पूह-काजा एनएच बंद

By: Nov 29th, 2023 12:55 am

दिन भर चट्टानें हटाने में जुटी रही विभाग की टीमें, शाम तक छोटी गाडिय़ों के लिए बहाल कर दी सडक़
कार्यालय संवाददाता-काजा
मंगलवार सुबह की समय बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने से पूह-काजा मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए कई घंटों तक बंद रहा। मार्ग बंद होने से पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही दिन भर बंद रही। कड़ी मशक्त के बाद बीआरओ 108 आरसीसी की टीम ने मशीनरी लेकर शाम तक छोटे वाहनों के लिए मार्ग बहाल किया। जबकि अभी मार्ग से होकर बड़े वाहन नहीं जा सकेंगे। वहीं, बुधवार को भी बीआरओ मार्ग बहाल के कार्य में जुटा रहेगा। जानकारी के अनुसार सुबह के समय अचानक मार्ग पर मलिंग नाला के पास चट्टानें गिरी। चट्टानें विशालकाय गिरी और मार्ग को पूरी से अवरूद्ध कर दिया। वहीं, बीआरओ को भी इन चट्टों को हटाने में कड़ी मशक्त करनी पड़ी। शाम तक मार्ग छोटे वाहनों के लिए बहाल हो गया। दस घंटो तक चट्टानें गिरने से मार्ग पूरी तरह से बंद रहा।

काजा-शिमला जाने वाले यात्री परेशान
नेशनल हाईवे-505 यातायात के लिए बंद हो गया है जिसके कारण काजा मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। यह मार्ग के पूह खंड के मलिंग से आगे चार किलोमीटर समधो के समीप बंद हुआ है। नेशनल हाईवे-505 यातायात के लिए ठप होने से काजा की तरफ व काजा से शिमला की तरफ जाने बाले यात्री परेशान हो गए हैं। हाईवे बंद होने से चांगो, सुमरा और शलखर सहित काजा और स्पीति घाटी का किन्नौर व शिमला से संपर्क कट गया है। उधर, ओसी सीमा सडक़ संगठन समधो राज कुमार प्रकाश ने बताया कि तीन मशीनें और 20 मजदूर यातायात बहाल करने में जुटे हुए हैं। जल्द ही बड़े वाहनों लिए मार्ग बहाल होगा और यात्रियों को राहत मिलेगी।

महिला को कार ने मारी टक्कर
कुल्लू। जिला कुल्लू के भुंतर में एक कार ने पैदल चल रही महिला को टक्कर मार दी। वहीं, कार की टक्कर से महिला घायल हो गई है। जानकारी के अनुसार थाना भुंतर के अंतर्गत अमर टैक्स के पास एक महिला पैदल जा रही थी। इस दौरान उसे एक टैक्सी ने टक्कर मार दी जिसके कारण महिला को चोटें आई। महिला को ईलाज क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया है और महिला का अस्पताल में उपचार चल रहा है। थाना भुंतर में मुकदमा दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस हादसे के कारणों की जांच एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App