जडेजा से मिलाया हाथ, शमी को गले लगाया, हार के बाद टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने पहुंचे पीएम

By: Nov 21st, 2023 12:08 am

एजेंसियां— अहमदाबाद

वल्र्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और फैंस के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। 43वें ओवर की आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल के दो रन लेते ही करोड़ों भारतीयों का सपना टूट गया। हार के बाद भारतीय खिलाडिय़ों के चेहरे पर निराशा साफ दिख रही थी। कप्तान रोहित शर्मा तो तुरंत ही ड्रेसिंग रूम के अंदर चले गए। मोहम्मद सिराज मैदान पर ही रोने लगे थे। इस मैच को देखने के लिए भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अहमदाबाद पहुंचे थे।

भारत के ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। पीएम मोदी ने खिलाड़ी के पास पहुंचकर उनका दर्द शेयर किया और उन्हें प्रेरित करने की कोशिश की। टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने मोदी के साथ फोटो शेयर की। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था, लेकिन हम हार गए। हम सभी दुखी हैं, लेकिन हमारे लोगों का सपोर्ट हमें आगे बढ़ा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रेसिंग रूम का आना विशेष और बहुत प्रेरणादायक था। ड्रेसिंग रूम में प्रधानमंत्री ने मोहम्मद शमी को भी गले लगाया।

मेन इन ब्लू अभी भी मेरे लिए खास

नई दिल्ली। भारत की हार के बाद बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खिलाडिय़ों और फैंस का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने दो फोटो शेयर की। एक में निराश मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह लगे लगा रहे हैं। दूसरे में उन्होंने एक ग्राफिक्स शेयर की। इसमें दिखाया गया है कि भारतीय टीम के कौन से खिलाड़ी किस राज्य से हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा, इससे पता चलता है कि हम क्यों नहीं हारे। टीमों के लिए एक साथ जश्न मनाना आसान है। एक-दूसरे को सपोर्ट करना और उनके दर्द को शेयर करना मुश्किल है। मेन इन ब्लू देश भर से और अलग-अलग बैकग्राउंड से आए हैं, लेकिन उन्होंने एक परिवार के रूप में खेला और हमारा दिल जीत लिया। वो अभी भी मेरे मंडे मोटिवेशन हैं।

हमेशा बेस्ट टीम ही वल्र्ड कप नहीं जीतती

नई दिल्ली। वल्र्ड कप 2003 में भारतीय टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद कैफ का कहना है कि उनका रोहित ब्रिगेड के प्रदर्शन देखकर सीना चौड़ा है। पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि वह नहीं मानते कि हमेशा बेस्ट टीम ही वल्र्ड कप जीतती है। कैफ ने कहा, ऑस्ट्रेलिया को शुभकामनाएं। लेकिन मैं यह कतई मानने को तैयार नहीं हूं कि बेस्ट टीम वल्र्ड कप कप जीतती है। मैं यह नहीं मान सकता। इंडियन टीम इस वक्त बेस्ट टीम है ऑन पेपर। कितने भी मैच खेले हों ऑस्ट्रेलिया से, उम्मीद थी कि भारतीय टीम यह मैच जीतेगाी, लेकिन हार गई। यह बुरा दिन था। ऐसा होता है मैच में कि एक दिन खराब चला जाता है। भारत ने टॉस हार गया। उसे पहले बैटिंग करनी पड़ी। पिच स्लो थी। अच्छी प्लानिंग थी कमिंस की। स्लोअर बाउंसर माकर बल्लेबाज को फंसाया। उसके बाज चेज किया। पर यह नहीं मानूंगा कि मजबूत टीम वल्र्ड कप जीती है।