हमीरपुर में 26 को राहत राशि बांटेंगे सुक्खू, CM के दौरे को लेकर डीसी ने की प्रबंधों की समीक्षा

By: Nov 22nd, 2023 12:08 am

नीलकांत भारद्वाज — हमीरपुर

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 26 नवंबर को अपने एक दिवसीय दौर पर हमीरपुर आ रहे हैं। इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री मानसून सीजन में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए परिवारों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा घोषित किए गए आपदा राहत पैकेज के तहत राहत राशि वितरित करेंगे। जिला हमीरपुर के प्रशासन ने मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर कसरत तेज कर दी है। मंगलवार सुबह उपायुक्त हेमराज बैरवा ने सीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 26 नवंबर को हमीरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि राहत राशि के साथ-साथ मुख्यमंत्री प्रदेश सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों को भी इन योजनाओं के दस्तावेज एवं राशि प्रदान करेंगे। बैठक में एसपी डा. आकृति शर्मा, एडीसी मनेश कुमार यादव, एसडीएम मनीष कुमार सोनी, सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी जसपाल सिंह, डीएसपी रोहिन डोगरा, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार, ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रधानाचार्य नीना ठाकुर और अन्य अधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर महत्त्वपूर्ण सुझाव रखे।

सभी महकमे लाभार्थियों की लिस्ट जल्द तैयार करें

उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को लाभार्थियों की सूची तैयार करने तथा इनसे संबंधित सभी औपचारिकताएं अतिशीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि आयोजन स्थल पर सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित होर्डिंग्स, बैनर और स्टैंडीज भी स्थापित किए जाने चाहिएं, ताकि इन योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित हो सके। उन्होंने सुरक्षा और पार्किंग व्यवस्था को लेकर भी पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App