मिलिट्री नर्सिंग सर्विस भर्ती को आवेदन शुरू; 26 तक करें अप्लाई, 14 जनवरी को होगी परीक्षा

By: Dec 11th, 2023 10:04 pm

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) मिलिट्री नर्सिंग सर्विस भर्ती 2023 के लिए आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट E&ams. nta.ac.in पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 दिसंबर 2023 है। आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवारों को फॉर्म में एडिट करने का मौका भी दिया जाएगा। आवेदन फॉर्म में एडिट करने की तारीख 27 दिसंबर और 28 दिसंबर तय की गई है। बता दें, मिलिट्री नर्सिंग सर्विस भर्ती 2023 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को सिलेक्शन कम्प्यूटर आधारित टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

सीबीटी का आयोजन 14 जनवरी को भारत के चयनित केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। परीक्षा एक ही शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। हॉल टिकट जनवरी 2024 के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। परिणाम की घोषणा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। परीक्षा केवल उन महिला उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है, जो भारतीय हैं और जिनकी उम्र 21 से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट e&ams.nta.ac.in पर जाएं। होम पेज पर recruitment लिंक पर क्लिक कर रजिस्टर करें। आवेदन फॉर्म में जरूरी डिटेल्स भरें। आवेदन फीस का भुगतान करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App