अनुबंध पर भरे जाएंगे शास्त्री के 32 पद

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में 10 जनवरी को होगी काउंसिलिंग, विभाग ने पात्र अभ्यर्थियों को भेजे कॉल लेटर

कार्यालय संवाददाता-मंडी
प्रारंभिक शिक्षा विभाग उपनिदेशक, मंडी के कार्यालय में अनुबंध के आधार पर शास्त्री (भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों) के पदों को भरने हेतु बैच आधार पर 32 पदों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 10 जनवरी को आयोजित की जाएगी। वहीं विभाग ने जिला मंडी तथा अन्य जिलों से संबंधित पात्र अभ्यर्थियों को काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने हेतु भी 10 जनवरी का दिन ही निर्धारित किया गया है। इस काउंसलिंग प्रक्रिया में वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जो शास्त्री भर्ती एवं पदोन्नती नियम, 2012 के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करता हो। विभाग ने निर्देश दिए हैं कि जो भी अभ्यर्थी उक्त काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना चाहता है।

वह निर्धारित तिथि 10 जनवरी को सुबह 11 बजे उपनिदेशक, प्रारंभिक शिक्षा मंडी के कार्यालय में आकर आवेदन कर सकता है। माननीय न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा निर्देशोंं के अनुसार अन्य जिलों से संबंधित प्रार्थी जिनका नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज है, वह भी उक्त काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हंै। अभ्यर्थी अपने आवश्यक दस्तावेजों, शैक्षणिक व व्यवसायिक योग्यता से संबंधित दस्तावेजों की मूल प्रति व सत्यापित प्रति एवं एक पासपोर्ट आकार के फोटो सहित निर्धारित तिथि को काउंसलिंग में भाग लेना होगा। आवेदन प्रपत्र अर्थात् (प्रार्थी बायोडाटा फार्म) उक्त तिथि को कार्यालय में उपलब्ध होगा। विभाग ने निर्देश दिए है कि अभ्यार्थी अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01905-223454 पर किसी भी कार्य दिवस में संपर्क कर सकता है। सामान्य वर्ग (भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित) 20 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित) चार पद, अनुसूचित जाति (भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित) छह पद, अनुसूचित जन जाति (भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित) दो पद शामिल हैं।

क्या कहते हैं उपनिदेशक अमरनाथ राणा
उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग अमरनाथ राणा ने बताया कि मंडी अनुबंध के आधार पर शास्त्री (भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों) के पदों को भरने हेतु बैच आधार पर काउंसलिंग प्रक्रिया 10 जनवरी को होगी। अभ्यार्थियों को बुलावा पत्र भेज दिए हैं। अगर किसी को अभ्यार्थी को बुलावा पत्र नहीं मिला हो, तो निर्धारित तिथि को अभ्यार्थी काउंसिलिंग में भाग ले सकते हैं।

2019 के बैच को भेजा बुलावा
इसके अतिरिक्त, जिला मंडी के सभी उपरोक्त श्रेणियों के पात्र अभ्यर्थी जिनका बैच वर्ष 2019 तक का है, को बुलावा पत्र भेज दिए गए हैं। परंतु फिर भी यदि किसी अभ्यर्थी को बुलावा पत्र न मिला हो, तो ऐसे अभ्यर्थी उपरोक्त निर्धारित तिथि को उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा के कार्यालय मंडी में काउंसलिंग हेतु उपस्थित होना सुनिश्चित करें ।