जंजैहली अस्पताल में शी-शी… ठंड में कांप रहे मरीज

तीमारदारों के साथ रोगियों को नहीं आ रही नींद, एक पतले कंबल से कहां आएगी जाड़े में गर्माहट, एसी-बलोअर भी नहीं

निजी संवाददाता -थुनाग
सराज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जंजैहली अस्पताल में इस कडक़ड़ाती ठंड के इस मौसम में जहां लोगों को रजाई और कंबलों ओढऩे के लिए कम पड़ रहे हंै, वहीं अस्पताल में मरीजों की हालत कांपते -कांपते खराब हो रही है। रात के समय जंजैहली अस्पताल में मरीजों की हालत यह है कि ठंड के मारे रात भर कांपते दिखते हैं। वहीं अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों के लिए महज एक पतले कंबल की सुविधा दी जा रही है जो इतने कम तापमान में नाकाफी होते हैं। इसके साथ मरीज के तीमारदारों आपने साथ रजाई व कंबल साथ ला रहे हैं ।

वहीं मरीजों के साथ आए तीमारदारों को ठंड से बचने के लिए मजबूरी में उन्हीं साथ सोना पड़ रहा है। जंजैहली अस्पताल वार्ड में एक हीटर है । उसमें भी हीटर में एक ही रॉड जल रही है । इसके अलावा जंजैहली अस्पताल में न बलोर न एसी की सुविधा है वहीं मरीजों के साथ आए तीमारदार मिंटु, ललित कुमार, लुदरमणी, सोहनलाल, प्रोमिला कुमारी, रोशन लाल, धनी राम इत्यादि ने बताया कि इस शुष्क ठंड में एक तो बीमार शरीर ऊपर से ठंड की मार से मरीज पनाह मांगने लगता है। कई बार इमरजेंसी में आने वाले मरीज ठंड के चलते अधिक कांपते हुए भर्ती कराए जाते हैं। उस नाजुक हालात में भी उन्हें दो या तीन कंबल नसीब नहीं हो पाते हैं। परिजन यदि अपने साथ कंबल या गर्म कपड़े लाएं तो ठीक वरना ठिठुरते रहिए। मरीजों की हालत खराब है।

क्या कहते हैं बीएमओ डाक्टर पुष्पराज
वहीं प्रशासन की ओर से बीएमओ डॉ पुष्पराज ने बताया कि वार्ड में एक के अलावा अन्य हीटर लगवाए जाएंगे ताकि लोगों को जो समस्या आ रही है उससे निजात मिल सके। अस्पताल प्रशासन दिक्कत दूर करेगा।