भराड़ी सज्याओपिपलू स्कूल के सालाना समारोह में नवाजे होनहार

साई इटरनल फाउंडेशन के संस्थापक ने मुख्यातिथि के रूप में की शिरकत
निजी संवाददाता- पाड़छू
गुरुवार को राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भराड़ी सज्याओपिपलू का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में मुख्यातिथि राजकुमार वर्मा सांई इटरनल फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य व प्रबंध निदेशक ने शिरकत की। प्रधानाचार्य भोला दत्त कश्यप ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि यह विद्यालय शैक्षणिक उत्कृष्टता के साथ सांस्कृतिक व खेल गतिविधियों में भी बेहतर प्रदर्शन कर रही है। इस सत्र में विद्यालय के छ विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की एनएमएमएस परीक्षा पास कर विद्यालय का नाम रौशन किया। वहीं जमा दो की छात्रा पलक पंडित ने बाहरवीं की परीक्षा पास करके इंस्पायर छात्रवृति योजना के तहत उच्च शिक्षा के अगले पांच वर्षों के लिए चार लाख रुपये की छात्रवृति में अपना नाम दर्ज करवाया। समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित गणमान्यों का भरपूर मनोरंजन किया। मुख्यातिथि ने समारोह में उपस्थित सभी विद्यार्थियों से कहा कि वे अपने जीवन में ऊं चा लक्ष्य तय करके दृढ़ निश्चय के साथ कड़ी मेहनत करते हुए उसे प्राप्त करे। यदि लक्ष्य निर्धारित हो और उसे लग्न, संघर्ष तथा उत्कृष्टता से हासिल करने का प्रयास किया तो सफ लता स्वयं ही कदम चूम लेती है।

उन्होंने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को ब्लेजऱ कोट देने की घोषणा की और इसके अतिरिक्त विद्यालय के लिए एक पुस्तकालय भवन निर्माण करने की घोषणा की और इस निर्माण कार्य को अगले दो दिनों में शुरू करने की बात कही। पुरस्कार पाने वाले विद्यार्थियों में पलक पंडित, डिंपल, शानिया, अंशिका, वंशिका, अनमोल, प्रज्वल, शिवांश ,रियांशिका, सक्षम, मन्नत, रिधिमा, ऋ षि, पायल, कशिश, नेहा, कार्तिक, नैतिक, शिया, मानसी, कोमल, नितिन, स्मृति, मेघा, काव्या, आदी और मिली भारद्वाज शामिल रहे। इस कार्यक्रम में राज्य श्रम कल्याण बोर्ड के राज्य सदस्य भूपिंदर पठानिया प्रधानाचार्य लौंगनी लवलीन शर्मा, मुख्याध्यापक हुक्कल सुरेंद्र गुलेरिया, मुख्याध्यापक रियूर राजेश कौशल, हेमराज, हरि चंद ठाकुर, पृथीपाल, नानक चंद, सुरेश कुमार चंचल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

हिम वैली पब्लिक स्कूल के होनहार सम्मानित
चोलथरा। हिम वैली पब्लिक स्कूल हवाणी (मैगल) में शुक्रवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। समारोह में बेटियां फाउंडेशन की जिला अध्यक्ष एवं इंटक की प्रदेश सचिव लता पठानिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यातिथि ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं, इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को संस्कारवान बनना तथा नशे जैसी कुरीतियों से दूर रहने के लिए अभिभावकों तथा अध्यापकों का अहम रोल रहता है। प्रधानाचार्य ने वार्षिक रिपोर्ट पढक़र शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रकाश डाला। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर समां बांधा। मेधावियों में कीर्ति, शगुन, हार्दिक, आंचल, गुंजन, यशस्वी, कृतिका, आरुषि, पंकज का सहित अन्य कई मेधावियों ने इनाम पाए। इस अवसर पर एसएमसी के प्रधान, अमित कुमार मीना देवी उपप्रधान सहित अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।