ICC ने किया ODI की बेस्ट टीम का ऐलान, रोहित शर्मा चुने गए कप्तान, 6 भारतीयों को मिला स्थान

By: Jan 23rd, 2024 5:17 pm

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को साल की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का कप्तान चुना है। आईसीसी के बयान के अनुसार इस टीम में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और मोहम्मद शमी-मोहम्मद सिराज की तेज गेंदबाजी जोड़ी के अलावा दो और भारतीय खिलाड़ीयों को जगह मिली है। टीम में जगह बनाने वाले अधिकतर खिलाड़ी फाइनल में पहुंचे भारत (उप विजेता) और ऑस्ट्रेलिया (विजेता) के अलावा सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम से हैं। टीम का चयन पिछले वर्ष हुए एकदिवसीय विश्वकप और एशियाई कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार किया है।

टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शुभमन गिल का चयन किया गया है। मध्य क्रम में विराट कोहली, न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल, दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन और मार्को यानसेन शामिल हैं। गेंदबाजी आक्रमण में सिराज, शमी और कुलदीप यादव की भारतीय तिकड़ी के अलावा ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा को जगह मिली है।

आईसीसी की एकदिवसीय टीम इस प्रकार है:-
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ट्रैविस हेड, विराट कोहली, डेरिल मिशेल, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को जानसन, एडम जम्पा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App