श्रीकृष्ण के जन्म पर खूब बंटी मिश्री

अंबोआ में श्रीमद् गो भागवत के चौथे दिन कथावाचक ने सुनाया वामन अवतार का प्रसंग
स्टाफ रिपोर्टर-दौलतपुर चौक
डेरा बाबा हरि शाह दरबार अंबोआ में गद्दीनशीन बाबा राकेश शाह के सानिध्य में चल रही श्रीमद् गोभागवत के चतुर्थ दिवस पर कथावाचक कृष्ण कन्हैया जोशी ने वामन अवतार और कृष्ण जन्म प्रसंग सुनाया। उन्होंने कहा कि कथा सुनने से मनुष्य के कई जन्मों के पापों का क्षय हो जाता है। हमें भागवत कथा सुनने के साथ-साथ उसकी शिक्षाओं पर भी अमल करना चाहिए। वामन अवतार के रूप में भगवान विष्णु ने राजा बलि को यह शिक्षा दी कि दंभ और अंहकार से जीवन में कुछ भी हासिल नहीं होता और यह धन संपदा क्षण भंगुर होती है। इसलिए इस जीवन में परोपकार करो।

कृष्ण कन्हैया जोशी ने कृष्ण जन्म महोत्सव का प्रसंग सुनाया तो पूरा पांडाल हरे कृष्णा, नंद के आनंद भयो, इत्यादि जयकारों से गूंज उठा। इस दौरान खूब माखन, मिश्री एवम टोफियां, खिलौने वितरित कर जश्न मनाया गया। उधर अनन्या इंटरनेशनल स्कूल जवाल के बच्चों ने प्रस्तुति देकर वातावरण को भक्तिमय बना दिया। इस दौरान उन्होंने तू है मोहन मेरा, मैं दीवाना तेरा, मेरी बिगड़ी बनाना तेरा काम है, मेरे भोले हैं कैलाश सानू बड़े प्यारे लगदे आदि भजनों की प्रस्तुति गाकर श्रद्धालुओं को नाचने पर मजबूर कर दिया। इससे पहले वामन भगवान आकर्षक झांकी भी निकाली गई।

महंत सूर्यनाथ को मिला निमंत्रण पत्र
दौलतपुर चौक। हिंदूवादी संगठनों ने सप्त देवी मंदिर के महंत सूर्यनाथ को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का औपचारिक निमंत्रण पत्र दिया। धर्म जागरण से ठाकुर सर्वजीत सिंह, बजरंग दल के जिला संयोजक राहुल ठाकुर,जिला पर्यावरण संयोजक अजय शर्मा, दौलतपुर खंड कार्यावाह राजीव ठाकुर, निशांत, मिक्की ठाकुर, रवि पटियाल, काका ठाकुर, हरदेव सिंह सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने महंत सूर्यनाथ को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का औपचारिक निमंत्रण पत्र दिया।