पीडब्ल्यूडी के 31 इंजीनियर कर्मचारियों को मिला इनाम, आपदा में बेहतर काम करने वाले मुलाजिमों को नवाजा

By: Feb 9th, 2024 10:10 pm

विशेष संवाददाता — शिमला

आपदा के दौरान बेहतर काम करने वाले 31 पीडब्ल्यूडी इंजीनियर और फील्ड स्टाफ कर्मचारियों को सम्मान से नवाजा गया है। पीडब्ल्यूडी मत्री विक्रमादित्य सिंह ने विभाग मुख्यालय में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में उन्हें पुरस्कृत किया। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष जुलाई-अगस्त महीने के दौरान पूरे प्रदेश में भारी बरसात हुई थी। इसमें लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों, फील्ड स्टाफ और सभी अधिकारियों सहित कर्मचारियों ने तत्परता और सूझबूझ का परिचय दिया और सडक़ों को तय समय अवधि भीतर खोलने के लिए रात-दिन 24 घंटे सराहनीय कार्य किया। इसी उद्देश्य से सरकार ने ऐसे इंजीनियरों और फील्ड स्टाफ के अधिकारियों और कर्मचारियों को समानित करने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसे सम्मान कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे और अच्छा कार्य करने वाले मुलाजिमों को सम्मानित किया जाएगा।

इन कर्मियों को सम्मान

अधिशाषी अभियंता मनाली मंडल अनुप कुमार शर्मा, रामपुर से केएल सुमन, अमित शर्मा, नरेंद्र कुमार, विनायक कश्यप, अलोक जनवेजा, मनीष ठाकुर, अखिल चौहान, कनव बडोतरा, भीम सिंह नेगी, कनिष्ठ अभियंताओं में चंद्र भानू, बांकू दीन कुरैशी, मनोज कुमार शर्मा, अभिमन्यु मेहरा, साहिल चौधरी, कृष्ण कुमार, जसवंत कुमार, शीतल शर्मा, मीनस शर्मा, वर्क इंसपेक्टर में अमित कुमार, हरवंस कुमार, शंकर देव, मैकेनिकल टेक्निशियन, जेसीबी ऑपरेटरों और बेलदरों में मिलाप सिंह, संजीव कुमार, सुभाष सिंह, गिरधारी लाल, डंडू लाल, विजय कुमार, श्याम लाल, जबकि प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना का प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए डीके नाग और भावेश चतुर्वेदी को सम्मानित किया गया।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने घेरी भाजपा

शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद प्रतिभा सिंह ने लोगों से कहा है कि जब भाजपा के लोग उनके घर द्वार वोट मांगने आए, तो उनसे यह जरूर पूछना कि प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के समय वह कहां सो गए थे। उनसे यह भी पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने आपदा प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए क्या किया था। प्रतिभा ने कहा कि प्रदेश की आर्थिक बदहाली के लिए पूर्व सरकार दोषी है। 70 हजार करोड़ से अधिक का ऋण और 10 हजार करोड़ से अधिक की देनदारियां प्रदेश सरकार को विरासत में मिली हैं। भाजपा सांसदों ने आर्थिक सहायता में कोई भी सहयोग नहीं दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App