आयाराम पार्टी बन गई है BJP, एक समय आएगा जब कांग्रेस नेता होंगे भाजपा अध्यक्ष: उद्धव ठाकरे

By: Feb 13th, 2024 2:42 pm

छत्रपति संभाजीनगर। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब आयाराम पार्टी बन गई है और एक समय आयेगा जब कांग्रेस के नेता इसके अध्यक्ष होंगे। उद्धव ठाकरे ने टीवी सेंटर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अशोक चव्हाण नेता नहीं बल्कि एक डीलर हैं और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने नांदेड़ में उनके साथ डील की थी। उन्होंने कहा “अगर नरेंद्र मोदी भाजपा में चव्हाण को राज्यसभा सीट दे रहे हैं तो हम भी यही सोचेंगे कि उन्होंने (मोदी) शहीदों का अपमान किया है, क्योंकि पिछले लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने चव्हाण पर शहीदों का अपमान करने का आरोप लगाया था। जब मेरे कार्यकर्ता मारे जा रहे थे तो क्या गृह मंत्री सो रहे थे?” उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में ऐसा अपराध कभी नहीं देखा।

उन्होंने फड़णवीस की आलोचना करते हुए कहा,“ अब उनकी तुलना किसी जानवर से करना उस जानवर का अपमान होगा।” अब्दुल सत्तार का नाम लिए बिना उन्होंने कहा “अगर हम सत्ता में आये तो उन्हें जेल में डाल देंगे। मेरी पार्टी के वफादार कार्यकर्ता गद्दारों को नहीं छोड़ेंगे और आने वाले चुनाव में सबक सिखाये बिना नहीं रहेंगे। भाजपा के पास हिंदुत्व के नकली बीज हैं, लेकिन हमारे पास असली लोग हैं।”

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर भारत रत्न का बाजार खड़ा करने का आरोप लगाते हुए कहा, “ पंद्रह दिनों के अंदर पांच लोगों को भारत रत्न घोषित कर दिया गया। जिन राज्यों में वोट पाने के लिए ऐसे फैसले दिए गए। हमें स्वामीनाथन को भारत रत्न देने पर गर्व है।” उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कर भुगतान में हिस्सेदारी बढ़ाइए, फिर देखिए कैसे विकास नहीं होता है। उन्होंने कहा,“ अगर केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार चुनी गई तो हमें एक रुपए पर 25 से 50 पैसे का रिटर्न मिलेगा।’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App