Cricket: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बड़ा झटका, BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

By: Feb 28th, 2024 6:53 pm

BCCI ने अपने सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। BCCI ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को झटका देते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है। इससे पहले कॉन्ट्रैक्ट में श्रेयस को B और ईशान को C कैटेगरी में रखा गया था। इस दौरान इन्हें सालाना 3 और 1 करोड़ रुपए मिल रहे थे, लेकिन अब इन्हें यह रुपए नहीं मिलेंगे। इसके अलावा उमेश यादव, शिखर धवन, दीपक हुड्डा और चहल की भी C कैटेगरी से छुट्टी हुई है। उनकी जगह रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, गायकवाड़, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और राजत पाटीदार को सी कैटेगरी में जगह मिली है।

BCCI के कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक रोहित शर्मा, विराट कोहली, बुमरा और जडेजा को ए+ कैटेगरी में शामिल किया गया है। जबकि अश्विन, शमी, सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और पांड्या को A कैटेगरी में शामिल किया गया है। वहीं, सूर्यकुमार यादव, पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और जायसवाल को बी कैटेगरी में स्थान मिला है।

वहीं, आकाश दीप, विजयकुमार विशाक, उमरान मलिक, यश दयाल और विद्वत कावेरप्पा को फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है। वहीं, सरफराज खान और ध्रुव जरेल के पास भी सी ग्रेड में शामिल होने का मौका है। बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में साफ कहा है कि जो भी प्लेयर 1 अक्टूबर 2023 से 30 सितंब 2024 सीजन के दौरान 3 टेस्ट या 8 वनडे या फिर 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलता है तो उसे सी ग्रेड में शामिल किया जाएगा। बता दें कि दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2 टेस्ट मैच खेल लिया हैं। यदि वो धर्मशाला में होने वाले मैच में खेलते हैं तो वह भी सी ग्रेड में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि ग्रेड ए+ को सालाना 7 करोड़, ए को 5 करोड़, बी को 3 करोड़ और सी ग्रेड वाले खिलाड़ी को सालान एक करोड़ रुपए मिलते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App