संविधान को बदलने की हो रही कोशिश; कांग्रेस अध्यक्ष खडग़े बोले; जनता एकजुट न हुई, तो बढ़ेगी तानाशाही

By: Feb 26th, 2024 12:08 am

एजेंसियां— बंगलुरु

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं। जहां एक तरह पीएम मोदी जनसभाओं को संबोधित कर सरकार की उपलब्धियों को बता रहे हैं। वहीं विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर जुबानी हमला कर रहा है। संविधान एवं राष्ट्रीय एकता सम्मेलन- 2024 के समापन समारोह में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि अगर जनता आगामी लोकसभा चुनाव में मजूबत और एकजुट होकर खड़ी नहीं होंगी, तो निश्चित ही भारत में तानाशाही होगी। क्योंकि संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है।

परोक्ष रूप से मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए खडग़े ने कहा कि हमें एकजुट होना होगा, जनता न्याय के साथ जीवन जीना चाहती है। खडग़े ने कहा कि अगर संविधान बचेगा तो इस देश की एकता बची रहेगी। अगर लोकतंत्र बचा रहेगा तो हर कोई समृद्धि के साथ रह सकेगा, लेकिन दुख की बात है कि केंद्र में आज ऐसी कोई सरकार नहीं है जो संविधान की रक्षा करती हो या संविधान को ध्यान में रखकर काम करती हो। इसलिए संविधान की रक्षा करना और उसका पालन करना सबसे जरूरी है। संबोधन के दौरान खडग़े ने कहा कि आप सावधान हो जाइये, क्योंकि आपको गुमराह करने की कोशिश की जाएगी।

विपक्षी राज्यों के विधायकों की हो रही खरीद-फरोख्त

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि मौजूदा संविधान को छोडक़र एक नए संविधान बनाने की साजिश चल रही है। पीएम मोदी संविधान की रक्षा की बाते करते हैं, लेकिन संविधान के रक्षक ईडी का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं। विपक्षी राज्यों के विधायकों की खरीद-फरोख्त क्यों हो रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App