काजा में आईस हॉकी…माइनस 20 डिग्री के बीच मैच

राज्य वन विकास निगम के वाइस चेयरमैन केहर सिंह खाची ने किया प्रतियोगिता का शुभारंभ एडीसी राहुल जैन ने मुख्यातिथि को किया सम्मानित, खिलाडिय़ों को किया प्रोत्साहित

जिला संवाददाता-केलांग
आइस हॉकी एसोसिएशन लाहुल स्पीति और रॉयल इन्फील्ड के संयुक्त तत्वाधान से आईस हॉकी कप के साथ आइस स्पीड स्केटस का शुभांरभ सोमवार को आईस हॉकी रिंक काजा में शुरू हो गया है। माइनस 20 डिग्री तापमान में टूर्नामेंट करवाया जा रहा है। राज्य वन विकास निगम के वाइस चेयरमैन केहर सिंह खाची ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

एडीसी राहुल जैन ने कार्यक्रम के मुख्यातिथि को थंका पेंटिग देकर सम्मानित किया। वहीं आईस हॉकी एसोसिएशन आफ लाहुल स्पीति और रॉयल इन्फील्ड की ओर से भी मुख्यातिथि को सम्मानित किया गया। केहर सिंह ने कहा कि इस टूर्नामेंट के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्ख ने आना था, लेकिन विधानसभा सत्र के चलते सीएम ने उन्हें जाने के आदेश दिए हैं। इस अवसर पर तहसीलदार भूमिका जैन, बीडीओ दिक्षित राणा, एक्सन जल श,ि टीएसी सदस्य वीरभगत सिंह नेगी, छेवांग, सन्नी, केसंग रापचिक, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राम सिंह, महासचिव लोबजंग बौद्धए ग्राम पंचायत काजा प्रधान सोनम डोल्मा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

रॉयल इन्फील्ड ने 23 लाख के उपकरण दिए
एडीसी राहुल जैन ने कहा कि स्पीति कप का आयोजन पहली बार हो रहा है। रॉयल इन्फील्ड ने 23 लाख रुपए के आइस हॉकी के उपकरण स्पीति के बच्चों के लिए दिए है। स्पीति में 6 जोन बनाए गए हैं। जहां पर एक महीने से अधिक बच्चों को बेसिक आइस हॉकी का प्रशिक्षण दिया गया। इसके बाद इन्हीं से टीमें बनाई गई जोकि स्पीति कप में हिस्सा ले रही हैं। इसमें लोसर, हल, काजा, शिचलिंग, लालूंग और सगनम क्लब की टीमें शामिल है। कार्यक्रम में पिन, लालूंग और लोसर जोन के सांस्कृतिक दलों ने रंगारंक लोकनृत्य प्रस्तुत कर खूब तालिया बटोरी।