नौकरी चाहिए तो 13 फरवरी को आएं चंबा आईटीआई

By: Feb 12th, 2024 12:01 am

नगर संवाददाता-चंबा
आईटीआई चंबा में तेरह फरवरी को एचआरवीसी कंपनी की ओर से सुजुकी मोटर्स गुजरात में नौकरी के लिए कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए अभ्यर्थी का किसी भी ट्रेड में आईटीआई और दसवीं की परीक्षा (रेगुलर) पास की होना आवश्यक है। दसवीं कक्षा में न्यूनतम 40 फीसदी तथा आईटीआई में न्यूनतम 50 फीसदी अंक होने आवश्यक हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी की आयु 18 से 26 वर्ष तक होनी चाहिए। चयनित अभ्यर्थी को 21500 मासिक वेतन दिया जाएगा। यह जानकारी आईटीआई चंबा के प्रिंसीपल ईं विपिन शर्मा ने दी। उन्होंने साथ ही बताया कि कंपनी ने इस बार से अप्रेंटिस ट्रेनी रखने का भी फैसला लिया है। इसके लिए अभ्यर्थी को 16 हजार रुपए वेतन दिया जाएगा। इस तरह कुल मिलाकर सुजुकी मोटर्स गुजरात में 18 महीने कार्य करने का अवसर दिया जा रहा है। इच्छुक अभ्यर्थी दसवीं, आईटीआई, आधार कार्ड और अन्य जरुरी प्रमाण पत्र लेकर 13 फरवरी को आईटीआई चंबा में पहुंचकर कैंपस इंटरव्यू में हिस्सा ले सकते हैं।

लाडा सूचियों में त्रुटियां ठीक करवाने को 13 से लगेंगे कैंप
भरमौर। चमेरा चरण- तीन परियोजना के तहत लाडा प्रभावित क्षेत्र की पंचायतों के अधिसूचित परिवारों की सूची में मुखिया के नाम व बैंक खातों को ठीक करने के लिए 13 फरवरी से विभिन्न पंचायतों घरों में संबंधित पंचायत सचिवों व प्रतिनिधियों के माध्यम से शिविर आयोजित होगें। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त भरमौर नवीन तंवर ने दी। उन्होंने बताया कि विकासखंड भरमौर के तहत 13 फरवरी को उल्लांसा, 15 फरवरी गरोला, 17 फरवरी खणी, 19 फरवरी पुल्लन, 21 फरवरी को औरा पंचायत घरों में शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह विकास खंड मैहला के अंर्तगत 13 फरवरी किलोड़, 14 फरवरी खुंदेल, 15 फरवरी राडी, 16 फरवरी लोथल, 17 फरवरी लेच, 18 फरवरी गैहरा, 19 को सुनारा, 20 को ब्रेही और 21 को छतराड़ी पंचायत घरों में शिविर आयोजित होंगें। उन्होंने कहा कि जिनकी लाडा सूचियों में त्रुटि हैं वे शिविर में आना सुनिश्चित बनाए।

पांगी में आज मनाया जाएगा जकारू उत्सव
चंबा। पांगी जनपद का पारंपरिक जकारू उत्सव रविवार ग्यारह फरवरी को जिला मुख्यालय में मनाया जा रहा है। इस दौरान पांगी घाटी के चंबा में बसे लोग एक-दूसरे से गले मिलकर जकारू उत्सव की खुशियां आपस में बांटेंगें। यह जानकारी पांगी कल्याण संघ के प्रधान भगत बडोत्रा ने दी।

निधन पर जताया शोक
चंबा। भारतीय राज्य पेंशनर्स संघ की चंबा जिला इकाई चंबा ने उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी के आकस्मिक निधन पर दुख जताया है। महासंघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. डीके सोनी सहित जिला पदाधिकारियों ने दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करने के साथ ही शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App