Ind vs Eng: इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद को राजकोट एयरपोर्ट पर रोका, जानें क्या रही वजह

By: Feb 13th, 2024 6:05 pm

राजकोट। भारत के दौरे पर आयी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फिरकी गेंदबाज रेहान अहमद को वीजा संबंधी दस्तावेज न होने के कारण हवाई अड्डे पर रोका गया। क्रिकइंफो के अनुसार अबू धाबी से मिड सीरीज़ ब्रेक से लौटने पर रेहान को राजकोट एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया क्योंकि उनके पास सिंगल एंट्री वीज़ा ही था। हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने इस समस्या का तात्कालिक समाधान निकाल लिया। इंग्लैंड अब यह उम्मीद कर रहा है कि आने वाले 24 घंटों में इस समस्या का स्थाई समाधान मिल जाएगा। सोमवार शाम तक इंग्लैंड दल के सभी सदस्य राजकोट के टीम होटल पहुंच चुके थे।

ईसीबी ने इस मामले पर बयान जारी करते हुए कहा है कि भारत लौटने पर यह जानकारी दी गई कि रेहान के वीज़ा में काग़ज़ी कार्रवाई संबंधी समस्या थी, राजकोट की लोकल अथॉरिटी ने काफ़ी सहायता की जिसके चलते रेहान को अस्थाई वीज़ा मिल गया। उम्मीद है कि जल्द ही आने वाले दिनों में वीज़ा संबंधी इस समस्या का निवारण हो जाएगा। रेहान सही वीज़ा आने तक इंग्लैंड के दल के साथ तीसरे टेस्ट की तैयारी जारी रखेंगे।

दौरे की शुरुआत में शोएब बशीर को भी वीज़ा संबंधी समस्या का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते वह पहले टेस्ट मैच से बाहर भी हो गए थे। वीज़ा मिलने में हुई देरी के चलते बशीर 28 जनवरी को ही भारत पहुंच पाए थे जो कि पहले टेस्ट का चौथा दिन था। हालांकि बशीर को विशाखापटनम में डेब्यू करने का मौक़ा मिला।

बशीर की तरह ही इंग्लैंड में जन्में रेहान पाकिस्तानी मूल के हैं, लेकिन रेहान को शुरुआत में भारत में प्रवेश करने में समस्या इसलिए नहीं आई क्योंकि एकदिवसीय विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के दल में बतौर स्टैंड बाय प्लेयर शामिल थे, जिसके चलते उन्हें भारत का वीज़ा मिल गया था। रेहान ने इस सीरीज़ में अब तक दोनों मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.37 की औसत से आठ विकेट लिए हैं और 17.80 की औसत से 70 रन बनाए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App