JOA-IT: कल विधानसभा का घेराव करेंगे बेरोजगार अभ्यर्थी, परिजन भी अंदोलन में होंगे शामिल

By: Feb 13th, 2024 5:39 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

शिमला के चौड़ा मैदान में क्रामिक अनशन पर बैठे बुधवार को विधानसभा का घेराव करेंगे। जेओए आईटी सहित अन्य पोस्ट कोड के अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ सोमवार से भूख हड़ताल शुरू की है, लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी सुध नहीं ले रहा है। अब विभिन्न पोस्ट के अभ्यर्थी बुधवार को विधानसभा का घेराव करेंगे, जिसमें जेओए आईटी सहित अन्य पोस्ट कोड के अभ्यर्थी रिजल्ट घोषित करने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करने की तैयारी में हैं।

विधानसभा के घेराव करने के लिए विभिन्न पोस्ट कोड के बेरोजगार अभ्यर्थियों के साथ उनके परिजन भी आंदोलन में शामिल होंगे। भूख हड़ताल पर बैठे बेरोजगार अभ्यर्थी दान पात्र लेकर लोगों से दान मांग रहे हैं। पिछले चार दिन से क्रमिक अनशन के बाद अब विभिन्न पोस्ट कोड के अयर्थियों की भूख हड़ताल मंगलवार को भी जारी रही। अभ्यर्थियों ने कहा है कि लोकसभा चुनावों के साथ ही सरकार के खिलाफ न्याय यात्रा शुरू की जाएगी, क्योंकि सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है। शिमला में अभ्यर्थी चार दिन से क्रामिक अनशन पर बैठे हैं, लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी सुध नहीं ले रहा।

एक महीने की भूख हड़ताल के बाद लोकसभा चुनाव आचार संहिता शुरू होते ही बेरोजगारों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर सरकार के खिलाफ न्याय यात्रा निकाली जाएगी। भूख हड़ताल पर बैठे अभ्यर्थियों में हमीरपुर के विकास, शिमला से विवेक कपूर, कुल्लू से विक्रम सिंह ठाकुर, सुकेश राणा, सिरमौर से अनिल और लविश ने बताया कि सरकार ने भर्ती परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने के लिए कमेटी बनाई है, जो परिणाम और ज्यादा लटकाने के लिए बनी है, जबकि कमेटी चाहे तो सप्ताह में ही अपना निर्णय ले सकती है, लेकिन सरकार बेरोजगारों के दर्द को समझ नहीं रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App