कुल्लू और लाहुल ने ओढ़ी बर्फ की मोटी चादर

अटल टनल के साउथ पोर्टल में हुई सबसे ज्यादा बर्फबारी, ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त
कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
प्रदेश के कुल्लू और लाहुल-स्पीति जिला ने बर्फ की मोटी चादर ओढ़ ली है। ग्रामीण क्षेत्र पूरी तरह बर्फ की आगोश में आए हैं। जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। सबसे ज्यादा बर्फ अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल में दर्ज की गई। लाहुल की तरफ नोर्थ पोर्टल साउथ पोर्टल से कम बर्फबारी हुई है। वहीं, इसके बाद जलोड़ी दर्रा में ज्यादा बर्फबारी हुई। बता दें कि केलांग में 1 फुट, काजा में 4 इंच, उदयपुर में 10 इंच, तांदी में 1 फुट, कोकसर में 1 फुट, सिस्सू में डेढ़ फुट, नोर्थ पोर्टल में डेढ़ फुट, साउथ पोर्टल में साढ़े चार फुट, सोलंगनाला में अढ़ाई फुट, कोठी 2 फुट, पलचान 2 फुट, मनाली में 1 फुट, पतलीकूहल 4 इंच, बरशैणी डेढ़ फुट, कसोल पांच इंच, मणिकर्ण आधा फुट, जलोड़ी में चार फुट, बिजली महादेव डेढ़ फुट, मलाणा में 2 फुट सहित जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में एक से दो-तीन फुट तक बर्फबारी हुई है।

लाहुल-स्पीति पुलिस की अपील
एसपी लाहुल-स्पीति मयंक चौधरी ने कहा कि जिला में लगातार बर्फबारी हो रही है। लोगों से अपील है कि अनावश्यक यात्रा करने से बचें। आपतकाल स्थिति में जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन नंबर 89880-92298 पर जानकारी दे सकते हैं। लाहुल में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप है। काजा से लोसर बर्फबारी के कारण वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है।

डोभी-कटराईं से आगे नहीं नई गाडिय़ां
कुल्लू पुलिस ने बर्फबारी के कारण डोभी, कटराईं से आगे मनाली की तरफ कोई भी वाहन नहीं भेजे हैं। आपात स्थिति में फोर वाई फोर वाहनों को ही अनुमति दी गई। कुल्लू पुलिस ने आपातकालीन स्थिति में 82196-82600 पर संपर्क करने की अपील की है।