विधायक चैतन्य शर्मा ने 395 छात्रों को बांटी छात्रवृत्तियां

15 टॉपर्स को दिए टैब,53 जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें, यात्रा के लिए नि:शुल्क पास भी दिए

स्टाफ रिपोर्टर-दौलतपुर चौक
गगरेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक चैतन्य शर्मा ने जहां विधानसभा के बजट सत्र में 100 से अधिक सवाल दागकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया, वहीं रविवार को उन्होंने अपनी स्वयंसेवी संस्था वाईएसपी के बैनर तले 395 विद्यार्थियों को छात्रवृति एवं 15 टॉपर्स को टैब प्रदान कर अपनी दूरदर्शी सोच को दर्शाया । यही नहीं विधायक चैतन्य शर्मा ने 53 जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें विभिन्न गांवों के युवकों 47 खेल किट्स और 140 तीर्थयात्रियों को अयोध्या में श्रीराम प्रभु के दर्शनों हेतु यात्रा के नि:शुल्क पास भी भेंट किए। रविवार को गगरेट विधानसभा क्षेत्र के उमेद पैलेस में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में चैतन्य शर्मा ने सरकारी स्कूलों के 395 टॉपर विद्यार्थियों को सकॉलरशिप की सौगात दी।जबकि मेरिट में आने वाले सरकारी स्कूलों के दसवीं एवम बारहबी कक्षा के 15 विद्यार्थियों को टैब प्रदान किये। चैतन्य शर्मा ने बताया कि शिक्षा में शक्ति कार्यक्रम के पहले चरण के अंतर्गत सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को सकॉलरशिप प्रदान की गई हैं।

दूसरे चरण में सरकारी मिडल एवम प्राइमरी स्कूलो के इलावा निजी स्कूलों एवम जीसी दौलतपुर चौक के टॉपर्स को भी स्कालरशिप बिना किसी भेदभाव के प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि उज्जवला ग्रामीण योजना के तहत लगाई गई 150 सोलर लाइट्स की मुरम्मत एवम 500 नई सोलर लाइट्स गगरेट विधानसभा के सभी गाँवो में लगाई जाएगी। इसके इलावा अयोध्या यात्रा के लिए फ्री यात्रा का भी पंजीकरण अभियान जोरों पर हैं। उन्होंने बताया कि स्वयंसेवी संस्था वाईएसपीके बैनर तले क्रिकेट, बॉलीबॉल ,हॉकी व बेडमिंटन की 47 स्पोर्ट्स किटस युवाओं को बांटी गई ताकि युवाओं को नशे की लत से दूर रहें।

गगरेट के तीन रविदास मंदिरों को दिए सात लाख

दौलतपुर चौक। गगरेट विस क्षेत्र के विधायक चैतन्य शर्मा ने तीन रविदास मंदिरों चलेट, अप्पर भंजाल और अमलैहड़ को कुल सात लाख रूपये के चेक भेंट किए। इससे पहले विधायक चैतन्य ने रविदास मंदिरों को प्रति मंदिर डेढ़-डेढ़ लाख रुपए के हिसाब से 10.5 लाख रूपये के चेक मंदिर कमेटियों को खुद जाकर भेंट किए थे। रविवार को भी उक्त सिलसिला जारी रहा और इसी क्रम में चलेट, अप्पर भंजाल और अमलैहड़ के मंदिरों को डेढ़ डेड लाख रुपए के चेक भेंट किए करने के इलावा रविदास मंदिर अमलैहड़ को अढाई लाख रुपए का चेक शेड निर्माण के लिए दिए। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर ही उन समस्याओं का निदान भी किया। विधायक चैतन्य शर्मा ने कहा कि मेरी धर्म मे पूरी आस्था है और क्षेत्र के मंदिरों के लिए वह और उनकी पूरी टीम पूरी तरह से जुटी हुई है। संत रविदास के प्रवचन हर इंसान को अपनी जिंदगी में जरूर अपनाने चाहिए।