निखत-अरुंधति को सिल्वर मेडल अमित-सचिन से गोल्ड की उम्मीद, 75वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में जीता पदक

By: Feb 12th, 2024 12:06 am

बुल्गारिया के सोफिया में 75वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में जीता पदक

एजेंसियां— बुल्गारिया

बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 75वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में वल्र्ड चैंपियन निखत जरीन और अरुंधति चौधरी ने सिल्वर मेडल जीता। वहीं, पुरुषों में कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघल और सचिन से गोल्ड की उम्मीद बरकरार है। निखत को 50 किलो वेट में फाइनल में उज्बेकिस्तान की सबीना बोबोकुलोवा से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही उन्हें सिल्वर से संतुष्ट होना पड़ा। पहले सेमीफाइनल में महिलाओं के 50 किलो वेट में निखत ने बुल्गारिया की ही बॉक्सर ज्लातिस्लावा चुकानोवा को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया था। महिलाओं के 66 किलो वेट में अरुंधति चौधरी को फाइनल में चीन की यांग लियू से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले अरुंधति ने स्लोवकिया की जेसिका को तीनों राउंड में 5-0 से हराते हुए इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया। वहीं पुरुषों के 51 किलो वेट में अमित पंघल ने क्लीन स्वीप करते हुए तुर्की के गुमुस को तीनों ही राउंड में 5-0 से हराया।

अमित फाइनल में मौजूदा वल्र्ड चैंपियन कजाखिस्तान के संझार ताशकेनबे से भिड़ेंगे। वहीं पुरुषों के 48 किलो वेट में बरुण सिंह शगोलशेम ने अल्जीरिया के खेनौसी कामेल को तीनों राउंड में 5-0 से हराया। फाइनल में उनका मुकाबला किर्गिस्तान के खोडजि़एव अनवरजान से होगा।

आकाश-नवीन को ब्रांज
आकाश और नवीन को ब्रांज मेडल से संतोष करना पड़ा। 71 किलो वेट में आकाश को उज्बेकिस्तान के इकबोलजोन कोल्डारोव से हार का सामना करना पड़ा। आकाश ने पहला राउंड आसानी से जीत लिया, लेकिन उन्हें दूसरे और तीसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App