अफसरशाही के खिलाफ अब दिन में जलाएंगे कैंडल

मांग न मानने पर डाक्टरों ने चेताया, ज्यादा दबाव डाला तो पूरे दिन की शुरू होगी पेनडाउन स्ट्राइक, मरीजों को इलाज करवाने में आ रही परेशानी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो, हमीरपुर
नॉन प्रैक्टिस अलाउंस में की गई कटौती के विरोध में चल रहा चिकित्सकों का प्रदर्शन आगामी समय में और कड़ा रुख ले सकता है। दरअसल चिकित्सक सुबह साढ़े 9 बजे से लेकर 12 बजे तक पेनडाउन स्ट्राइक कर रहे हैं। चिकित्सकों ने दो टूक कहा है कि अफसर शाही की अनदेखी का शिकार ये लोग हो रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि पेन डाउन स्ट्राइक में शामिल डॉक्टरों के बारे में पूछा जा रहा है। डॉक्टर का तबादला करने की बातें कही जा रही हैं ताकि चिकित्सक दबाव में आकर पेनडाउन स्ट्राइक से हट जाएं। हालांकि चिकित्सकों का यह कहना है कि पूरे प्रदेश में 2900 चिकित्सक मांगों को लेकर आवाज बुलंद किए हुए हैं। हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन को रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन मेडिकल कॉलेज का भी साथ मिला है। चिकित्सकों का दावा है कि यदि सरकार उनकी बात को नहीं मानती तो फिर आगामी समय में पूरे दिन की पेन डाउन स्ट्राइक भी शुरू की जा सकती है।

इस दौरान मरीजों को होने वाली परेशानियों के लिए अफसरशाही और सरकार जिम्मेदार होगी। हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन जिला हमीरपुर के अध्यक्ष डा. सुरेंद्र डोगरा ने कहा कि अब चिकित्सक दिन के समय ही कैंडल जलाकर विरोध जताएंगे। अढ़ाई घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक निरंतर जारी रहेगी तथा साथ में ही कैंडल जलाकर अफसरशाही को जगाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने अफसर शाही पर कई तरह के सवालिया निशान खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि पूछा जा रहा है कौन-कौन चिकित्सक स्ट्राइक में शामिल हैं। चिकित्सकों का तबादला करने की धमकी तक दी जा रही है। हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन जिला हमीरपुर के अध्यक्ष डा. सुरेंद्र डोगरा ने कहा किअफसरशाही इस तरह के हथकंडे अपनाना छोड़ दें, क्योंकि चिकित्सक अपने हक की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे। यदि आवश्यकता हुई तो पूरे हिमाचल के 2900 चिकित्सक एकजुटता दिखाते हुए पूरे दिन की भी स्ट्राइक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों ने आपातकालीन सेवाएं बाधित नहीं होने दी हैं।