प्रीति और कमलजीत बने चैंपियन

सोलंगनाला में स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले, डीसी ने सम्मानित किए विजेता

निजी संवाददाता-मनाली
बुधवार को सोलंगनाला में स्की एंड स्नो बोर्ड चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले करवाए गए। स्नो बोर्ड पुरुष वर्ग ओपन में कमलजीत विजेता बने। सूरज ने दूसरा और मनीष ठाकुर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रतियोगिता के महिला वर्ग में प्रीति ने बाजी मारी। दीपिका ठाकुर दूसरे और दीक्षा तीसरे स्थान पर रही। स्नो बोर्ड अंडर 19 सलालम में भी वंश, दीपक और इशांत का दबदबा रहा। अंडर 12 लडक़ों में अंशुल,जतिन और तनुज ने पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया।

लड़कियों में सानिया, श्रेया और अश्मिता ने बाजी मारी। स्नो बोर्ड अंडर 19 पुरुष वर्ग में वंश ठाकुर, दीपक ठाकुर, इशांत ठाकुर, महिला वर्ग में प्रीति, दीपिका और हेमलता क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। स्नो बोर्ड जाइंट सलालम पुरुष वर्ग का खिताब भी कमलजीत और महिला वर्ग का खिताब प्रीति ने जीता। पुरुष वर्ग में मनीष जबकि महिला बर्ग में दीपिका दूसरे स्थान पर रहे। उपायुक्त ने स्नो बोर्ड और स्कीईंग प्रतियोगिता के विभिन्न वर्ग में विजेता रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। विंटर गेम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष लुदर ठाकुर ने उपायुक्त को सम्मानित किया। उन्होंने शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने के लिए जरूरी सुविधाएं जुटाने की भी प्रशासन से मांग की। इस अवसर पर एसडीएम रमण कुमार शर्मा, डीएसपी केडी शर्मा, आइस स्केटिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष रोशन ठाकुर, पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष टशी, एटीवी के अध्यक्ष नारायण ठाकुर, स्नो स्कूटर एसोसिएशन के अध्यक्ष भूमि ठाकुर, प्रसिद्ध पर्वतारोही कृष्णा ठाकुर आदि मौजूद थे।

साहसिक गतिविधियों से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने कहा कि साहसिक गतिविधियों से पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। जल्द ही साहसिक पर्यटन से जुड़े पर्यटन कारोबारियों के साथ बैठक की जाएगी और उनकी समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा। विंटर स्पोट्र्स से जुड़ी सुविधाएं मुहैया करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन को विश्वास दिलाया कि सोलंगनाला की स्की ढलानों को विकसित करने के लिए व सुविधाएं जुटाने के लिए यथा सम्भव मदद की जाएगी। मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब पर उपायुक्त ने कहा कि पर्यटन जिला के लोगों को लिए रोजगार मुख्य स्त्रोत है। ऐसे में बढ़ते सैलानियों की संख्या के साथ ट्रैफिक जाम गम्भीर समस्या है। उन्होंने कहा कि जिला के सभी पर्यटन स्थलों में पार्किंग निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। स्थायी ट्रैफिक प्लान बनाकर ट्रैफिक की समस्या को दूर किया जाएगा। उन्होंने स्की इंग के सभी विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया भविष्य की शुभ कामनाएं दी। जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुनयना शर्मा ने कहा की इस तरह की गतिविधियां पर्यटन को बढ़ावा देती है। बीआरओ योजक परियोजना के चीफ इंजीनियर कर्नल विकास गुलिया सहित एसडीएम मनाली रमण शर्मा व डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने भी मेधावी खिलाडिय़ों को सम्मानित किया। हिप्र विंटर गेम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष लुदर ठाकुर ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को सफल बनाने में सहयोग देने वालों का आभार जताया।