शिमला नगर निगम का हाउस आज

By: Feb 28th, 2024 12:17 am

एंबुलेंस रोड और सफाई कर्मचारियों की कमी के मुद्दों पर होगा हंगामा

सिटी रिपोर्टर—शिमला
नगर निगम का हाउस बुधवार को होने वाला है। हाउस में इस बार एंबुलेंस सडक़ और सफाई कर्मचारियों के मुद्दों को लेकर बहस होने वाली है। पार्षद हर हाउस में इन मुद्दों को लेकर प्रश्न कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इन मुद्दों को लेकर कोई कार्य नहीं हुआ है। पिछले हाउस में भी पार्षदों ने यही प्रश्न किया था कि हाउस में प्रस्तावित कार्यों को कब पूरा किया जाना है। हाउस में कई कार्यों को लेकर आदेश तक जारी किए, लेकिन एमसी को कोई भी कार्य धरातल पर नहीं उतरी है।

ऐसे में अब सभी पार्षद नगर निगम की कार्यप्रणाली से काफी निराश हो गए हैं। ऐसे में इस हाउस में काफी गहमागहमी होने वाली है। नगर निगम में लंबे समय से सफाई कर्मचारियों का मुद्दा चल रहा है। एमसी ने 100 सफाई कर्मचारियों की तैनाती करने का आश्वासन भी दिया था। बावजूद इसके भी एमसी हाउस में सभी पार्षदों ने मेयर से आग्रह किया था कि वह मुख्यमंत्री से मुलाकात सफाई कर्मचारियों की तैनाती को लेकर मांग करे, लेकिन मेयर सुरेंद्र चौहान ने अभी तक इस पर भी कोई खास कार्य नहीं किया है। हर हाउस में कांग्रेस पार्षद प्रश्न कर रहे हैं कि उनके वार्ड में एमसी ने कितना कार्य किया है, उसका ब्यौरा दिया जाए, लेकिन पार्षदों को इसका कोई ब्यौरा नहीं दिया गया है।

दुकानों का किराया कम करने पर लगेगा प्रस्ताव
नगर निगम के इस हाउस में एमसी की दुकानों और स्टोरों को कम करने को लेकर भी प्रस्ताव लगने वाला है। इसके लिए मेयर सुरेंद्र चौहान ने स्वयं भी फील्ड का दौरा किया था और मौके पर जाकर स्टोर को देखकर इस प्रस्ताव को लाने की बात कही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App