चंबा में बर्फ ‘भारी’…जिला भर की 107 सडक़ें बंद

By: Feb 21st, 2024 12:18 am

हाड़ तोड़ ठंड में जम गई जिंदगी, मशीनरी के साथ जुटे विभाग के कर्मी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
बर्फबारी और बारिश के कारण चंबा जिला के 107 मुख्य और संपर्क सडक़ों पर गाडिय़ों की आवाजाही थमकर रह गई है। बर्फबारी व बारिश से लोक निर्माण विभाग तीसा व किलाड़ मंडल को सर्वाधिक नुकसान उठाना पडा है। बर्फ व बारिश के बीच लोक निर्माण विभाग का अमला मशीनरी के सहयोग से बंद मार्गों की बहाली में जुट गया है।

हालांकि चंबा- पठानकोट एनएच पर यातायात सामान्य रखना फिलहाल राहत की बात है। सोमवार देर रात से जिला में जारी बर्फबारी व बारिश के दौर से विभिन्न मुख्य व संपर्क मार्गों पर वाहनों के पहिये थम गए हैं। बर्फबारी व बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग के चंबा मंडल में ग्यारह, सलूणी में पंद्रह, तीसा के बाईस, डलहौजी के चार, भरमौर के तेरह और किलाड़ में 42 मार्ग बंद होकर रह गए है। हिमपात के बाद इन मार्गो पर फिसलन बढऩे से वाहनों की आवाजाही काफी रिस्की होकर रह गई है। बर्फबारी व बारिश के बीच लोक निर्माण विभाग ने मार्गों को खोलने का कार्य आरंभ कर दिया है। मंगलवार शाम तक तीस मार्गों पर यातायात बहाल कर दिया है। 77 सडक़ों पर यातायात बहाली का काम जारी है।

बर्फबारी व बारिश के कारण 107 मुख्य व संपर्क मार्गों पर यातायात बाधित हुआ है। बंद मार्गों पर यातायात बहाल करने को लेकर काम छेड़ दिया गया है। शाम तक तीस मार्गों को वाहनों की आवाजाही के लिए दोबारा से खोल दिया गया है।
दिवाकर पठानिया एसई, डलहौजी सर्किल


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App