विधानसभा बजट सत्र को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध, तीन VIP गेटों पर तैनात होंगे विशेष कमांडो

By: Feb 12th, 2024 6:09 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

विधानसभा में बजट सत्र के लिए पुलिस फोर्स विधानसभा परिसर में पहुंच गई है। सोमवार को एसपी संजीव गांधी ने विधानसभा सत्र के लिए पहुंचे पुलिस जवानों को उनकी डियूटी के लिए दिशा निर्देश दिए। विधानसभा के बजट सत्र के लिए करीब 500 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। इसके अलावा 15 एचपीएस स्तर के अधिकारी विधानसभा ड्यूटी के लिए तैनात किए गए हैं। विधानसभा में बजट सत्र को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। विधानसभा सचिवालय में बजट सत्र के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर वीआईपी गेट नंबर एक, दो और तीन पर दो-दो विशेष कमांडो तैनात किए गए हैं, ताकि सुरक्षा में कोई चूक न हो।

बता दें कि 14 से 29 फरवरी तक विधानसभा का बजट सत्र चलेगा। बजट सत्र के लिए 500 से अधिक पुलिस जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए जा रहे हैं। इसके अलावा स्टेट सीआईडी और विजिलेंस के अधिकारी और जवान सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे। विधानसभा और शिमला शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगाया गया है। विधानसभा सत्र के दौरान पुलिस हर गतिविधी पर पुलिस की पैनी निगाह रहेगी। इसके अलावा विधानसभा सचिवालय में सुरक्षा के प्रबंधों को कारगर बनाने के लिए सीसीटीवी तथा ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए एक विशेष कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, ताकि ठीक से निगरानी की जा सके।

बिना पास वाले वाहनों को नहीं मिलेगा प्रवेश

पुलिस विभाग की ओर से वाहनों की पार्किंग के लिए भी प्लान तैयार किया जा रहा है। जिसमें मंत्री, विधायकों और अधिकारियों के वाहन पार्क करने के लिए व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा प्रैस की गाड़ियों के लिए भी अलग से पार्किंग होगी। बिना पास वाले वाहनों को पार्किंग में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं अन्य जगहों जरूरत के हिसाब से ट्रैफिक चलाया जाएगा। विधानसभा के बजट सत्र को लेकर पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान किया है। विधानसभा में बजट सत्र के दृष्टिगत एसपी शिमला संजीव गांधी ने सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और विधानसभा में पहुंचे पुलिस अधिकारियों और पुलिस जवानों को उनकी डियूटी को लेकर दिशा निर्देश दिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App