टकसाल में हफ्ते में एक बार आ रही पानी की सप्लाई

पेयजल को मची हाय तौबा, फरवरी में ही पानी की समस्या को देखते हुए लोगों को सताने लगी गर्मियों की चिंता

निजी संवाददाता-परवाणू
औद्योगिक नगरी परवाणू के निकटवर्ती टकसाल गांव की टकसाल कॉलोनी में फिर एक बार पेयजल को लेकर हाय तौबा मची हुई है। आलम यह है की सात-आठ दिन बाद भी पानी की सप्लाई कभी हो रही है और कभी नहीं, जिस कारण टकसाल के बाशिंदों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि फरवरी माह में ही पानी की इतनी बड़ी समस्या हो गई है तो आने वाली गर्मियों में क्या हालत होंगे ये सोचते ही डर लगता है। टकसाल का जनसंख्या घनत्व भी पानी की कमी का एक कारण है तथा प्रशासन को इस बारे में पूरी जानकारी है, परंतु फिऱ भी कोई स्थायी हल अभी तक नहीं निकल पाया है। पानी की बढ़ती समस्या को लेकर कई सालों पहले गिरि जल योजना भी शुरू की गई, ताकि पानी की कमी को पूरा किया जा सके, परंतु इस योजना का अभी तक परवाणू और साथ लगी ग्रामीण टकसाल पंचायत को इसका लाभ नहीं मिल पाया। गिरि पेयजल योजना को शुरू करने की टारगेट डेड लाइन भी समाप्त हो चुकी है।

प्रॉपर्टी टैक्स को जल्द करवाएं जमा
राजगढ़। नगर पंचायत राजगढ़ सचिव अजय गर्ग व अध्यक्षा ज्योति साहनी ने प्रेस को एक संयुक्त बयान जारी करते हुए राजगढ़ वासियों से अपील की है कि सभी शहरवासी जो नियमित रूप से देय अपना प्रॉपर्टी कर राशि नगर पंचायत कार्यालय राजगढ़ में जमा नहीं कर रहे हैं वह शीघ्र ही अपनी बकाया देय संपत्ति कर राशि नगर पंचायत कार्यालय राजगढ़ में जमा करवाना सुनिश्चित कर लें। यदि लंबित पड़ी कर राशि को 15 दिनों के भीतर जमा नहीं करवाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

विभाग से मिला जल्द पेयजल पूर्ति को आश्वासन
पानी की समस्या को लेकर वार्ड पार्षद निशा देवी ने कहा कि अभी पानी 10 से 15 दिन के अंतराल में आ रहा है, जो की गंभीर समस्या है। निशा देवी ने बताया की वह जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से मिली जहां उन्होंने पानी की पूर्ति किए जाने का आश्वासन दिया है।

योजना की मोटर खराब होने से पेश आ रही दिक्कतें
जल शक्ति विभाग के एसडीओ भानु उद्रय ने कहा कि इस बार अभी तक जितनी बारिश होनी चाहिए थी नहीं हुई, जिस कारण ग्रेविटी वाटर का स्तर कम है और इसके अलावा मोटर भी खराब हो गई थी उसे भी दुरुस्त करवा दिया गया है। उन्होंने कहा की हिमुडा की पेमेंट बाकी थी वह भी दी जा रही है ताकि हिमुडा विभाग से पानी की कमी को लेकर सहायता ली जा सके। उन्होंने कहा भविष्य में टकसाल वासियों को पानी की समस्या से न जूझना पड़े इसके लिए जल शक्ति विभाग प्रयासरत है।