16 साल पुराने आईफोन की कीमत डेढ़ करोड़ से ज्यादा

नई दिल्ली। एप्पल ने 2007 में आईफोन को स्मार्टफोन मार्केट में उतारकर नया ट्रेंड सेट कर दिया था। फीचर फोन से दुनिया ने तेजी से स्मार्टफोन पर शिफ्ट होना स्टार्ट कर दिया था। कुछ ऐसा ही अभी भी है, क्योंकि एप्पल अभी भी पूरी मार्केट का ट्रेंड सेट करता है। खैर, इन सबसे अलग आज हम आपको एक ऐसे ही 16 साल पुराने आईफोन की जानकारी देने वाले हैं। इस फोन की कीमत डेढ़ करोड़ से ज्यादा है। दरअसल, आईफोन को जब लॉन्च किया गया था, तो ये 4जीबी स्टोरेज के साथ आता था। इन स्मार्टफोन्स को कुछ समय के लिए ही बनाया गया था। इसके बाद ये डिस्कंटीन्यू हो गया था।

8जीबी वेरिएंट के लॉन्च होने से पहले इसे मार्केट में उतारा गया था। अब कुछ आईफोन इनमें नीलाम होने जा रहे हैं। पिछली बार भी इनकी नीलामी की गई थी। पिछली बार इसकी नीलामी करीब डेढ़ करोड़ रुपए में हुई थी। इस बार कयास लगाए जा रहे हैं कि ये आईफोन डेढ़ करोड़ से ज्यादा कीमत में नीलाम हो सकता है। जबकि 8जीबी वेरिएंट की नीलामी करीब 50 लाख रुपए में हुई थी।

व्हाट्सऐप पर जल्द आएगा स्टेटस मेंशन फीचर

नई दिल्ली। व्हाट्सऐप यूजर्स को मैसेजिंग ऐप में 24 घंटे के लिए स्टेटस अपडेट करने का विकल्प मिलता है। कई बार यूजर्स किसी खास शख्स के लिए स्टेटल लगाते हैं और इंतजार करते हैं कि कब वह स्टेटस देखेगा। ऐप में एक नया फीचर शामिल किया जा रहा है, जिससे साथ यह इंतजार नहीं करना होगा और स्टेटस में किसी खास को मेंशन किया जा सकेगा।प्लेटफॉर्म लंबे वक्त से इस फीचर पर काम कर रहा था और अब इसे बीटा वर्जन का हिस्सा बनाया जाएगा। नए फीचर के साथ यूजर्स को स्टेटस अपडेट में किसी कॉन्टैक्ट को मेंशन या टैग करने का विकल्प दिया गया है।

जिस यूजर को स्टेटस में मेंशन किया जाएगा, उसे इसकी जानकारी नोटिफिकेशन के जरिए भी मिल जाएगी। मेटा की ओनरशिप वाले प्लेटफॉर्म में मिलने वाले फीचर्स और अपडेट्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म डब्ल्यूएबीटाइन्फो ने बताया है कि नया फीचर व्हाट्सऐप एंड्रायड 2.24.6.19 बीटा अपडेट का हिस्सा बनाया गया है।