नालागढ़ में बिजली के 75 कनेक्शन काटे

बिलों का भुगतान न करने पर बिजली बोर्ड ने डिफाल्टरों के खिलाफ अपनाया कड़ा रुख, जारी रहेगी कार्रवाई

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-नालागढ़
बिजली बिल की अदायगी न करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ राज्य विद्युत बोर्ड नालागढ़ ने कड़ा रुख अपना रखा है। बोर्ड ने डिफाल्टरों के विद्युत कनेक्शन काटने शुरू कर दिए है। इसके अलावा बोर्ड द्वारा बाकायदा मुनादी करवा कर उपभोक्ताओं से दो दिन के भीतर बिल अदा करने को कहा जा रहा है। राज्य विद्युत बोर्ड ने प्रथम चरण में 75 कनेक्शन काट दिए है, जिनमे 70 अस्थायी और पांच स्थायी तौर पर काटे गए हैं। 2575 उपभोक्ताओं ने बिजली बिलों की अदायगी नहीं की है, जिनके कनेक्शन काटने की सूची जारी की गई है और प्रथम चरण में 75 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए है और अन्य उपभोक्ताओं को दो दिन का समय दिया गया है। जानकारी के अनुसार विद्युत बोर्ड नालागढ़ ने अपने 71 लाख की बिजली बिलों की राशि वसूलने के लिए मार्च माह में पूरी सख्ती दिखाई और 2575 उपभोक्ताओं की सूची में से 75 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए है।

विद्युत बोर्ड नालागढ़ के तहत विद्युत उपमंडल नालागढ़-1 से 71 लाख की राशि वसूलने के लिए विभाग ने कड़ा रवैया अपनाया हुआ है। विद्युत उपमंडल नालागढ़ के तहत सब डिविजन नालागढ़-1 में नालागढ़ शहर सहित राजपुरा और मंझौली के शामिल हैै। नालागढ़़ के उपभोक्ताओं से विभाग करीब 31 लाख की राशि बिलों के रूप में लेनी है, जिसमे से शहर के शनिवार को प्रथम चरण में काटे गए 15 विद्युत उपभोक्ताओं से करीब 90 हजार की राशि वसूलनी है, जबकि पांच उपभोक्ताओं के स्थाई कनेक्शन काट कर मीटर भी विभाग द्वारा निकाल लिए गए है। बताया जाता है इनसे विभाग ने 30 हजार के करीब बकाया लेना है। विभाग ने राजपुरा में 25 और मंझौली में 30 कनेक्शन काट दिए हैं। राज्य विद्युत बोर्ड नालागढ़ के एसडीओ सीआर वर्मा ने बताया कि विभाग ने डिफाल्टरों से अपनी बकाया राशि वसूलने के लिए प्रथम चरण में 75 कनेक्शन काटे गए है, जिनसे विभाग ने बिलों की बकाया राशि वसूलनी है।

रामपुर से पकड़ा फरार अपराधी
सोलन। पुलिस थाना सदर टीम को उद्घोषित अपराधी गंगा राम निवासी गांव खनेरी तहसील रामपुर जिला शिमला (55) को पकडऩे में सफलता मिली है। पुलिस ने अपराधी की तलाश हेतु ज्यूरी, रामपुर, सैंज, बढोगी कैंची इत्यादि स्थानों पर गई। गंगा राम अदालत सोलन द्वारा पारित आदेशों की अवमानना कर रहा था।

मंदिर की नकदी और आभूषणों पर चोरों ने लगाई सेंध
अर्की। पुलिस स्टेशन अर्की में चोरी का मामला प्रकाश में आया है, जिसमें हनुमान मंदिर से आरोपी ने नकदी, आभूषण अन्य पूजन सामग्री एवं प्रसाद डिब्बे पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता विनोज कुमारी ने बताया कि वह गांव सूरजपुर की निवासी है तथा उसने सूरजपुर के समीप हनुमान मंदिर का निर्माण करवाया है, जिसमे संदिग्ध व्यक्ति द्वारा चोरी की गई है।