परवाणू में फिर शुरू हुआ ब्रह्मकुमारी आश्रम

हिमगिरी मंदिर में धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का उत्सव, नगर परिषद के सदस्य सहित भाजपा-कांग्रेस के पदाधिकारी हुए शामिल

निजी संवाददाता-परवाणू
औद्योगिक शहर परवाणू में एक बार फिर ब्रह्मकुमारी आश्रम शुरू किया गया है, जहां रविवार को सेक्टर एक स्थित हिमगिरी मंदिर में महाशिवरात्रि का उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर ब्रह्मकुमारी आश्रम से आई पूज्य बहनों द्वारा महाशिवरात्रि का आध्यात्मिक रहस्य बताया। इस अवसर पर पूर्व महिला आयोग की प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा प्रदेश सचिव डा. डेजी ठाकुर, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष और पार्षद ठाकुर दास शर्मा, कोंग्रेस जिला उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, पूर्व नप उपाध्यक्ष व पार्षद सोनियां शर्मा, मनोनीत नप पार्षद संजय यादव, पूर्व पार्षद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश आज़ाद सहित परवाणु व आस पास के क्षेत्रों से कई बड़ी हस्तियाँ व ब्रह्मकुमारी संस्थान से जुड़े शिष्य उपस्थित रहे। इस दौरान ब्रह्मकुमारी कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए जीवन में बुराई एवं व्यसनों से दूर रहने का संकल्प लिया। वहीं इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ जहां सत्यम शिवम सुंदरम गीत पर संस्थान की ही छोटी शिष्यों द्वारा खूबसूरत नृत्य कर सभी का मनमोह लिया।

उधर, ब्रह्मकुमारी संस्थान शिष्य और नगर परिषद पार्षद ठाकुर दास शर्मा ने बताया की परवाणू में कई वर्षों से ब्रह्मकुमारी आश्रम नहीं था जिसे अब फिर एक बार शुरू करवा दिया गया है। उन्होंने बताया की आश्रम द्वारा महाशिवरात्रि का उत्सव लगभग एक माह तक मनाया जाता है और यह उत्सव शिवरात्रि से 15 दिन पहले ही शुरू हो जाता। ठाकुर दास शर्मा ने कहा की महाशिवरात्रि का यह पर्व ब्रह्मकुमारी के सभी सेंटरों में बड़ी धूमधाम व सद्गुण प्रवचनों के साथ मनाया जाता है । कहा की परवाणू में भी सेंटर शुरू किया गया है और भविष्य में ईश्वर की वंदना व प्रवचनों के कार्यक्रम भी अब होते ही रहेंगे ।