डाक्टरों की हड़ताल…मरीज हो रहे बेहाल

सुबह नौ बजे से ही ओपीडी के बाहर लाइनों में खड़े होकर डाक्टरों की राह देखते रहे लोग, ढाई घंटे करना पड़ रहा इंतजार

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
जिला कुल्लू के अस्पतालों में डाक्टरों की हड़ताल से मरीज परेशान हैं। मंगलवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उमड़ी मरीजों की भीड़ के बीच एक बार फिर से मरीज बेहाल हो गए। हड़ताल के चलते डाक्टरों के 12 बजे तक ओपीडी में नहीं आने पर दूरदराज क्षेत्रों से पहुंचे मरीज बिना उपचार के ही घर लौटे। बहुत से मरीज सुबह नौ बजे से ही ओपीडी के बाहर लाइनों में खड़े रहे। इनमें बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं थक हारकर कभी बैंच तो कभी फर्श पर बैठकर डाक्टरों का इंतजार करते देखे गए।

12 बजे के बाद मरीजों को टेस्ट के लिए भी लैब में जाकर घंटों इंतजार करते देखा गया। टेस्ट के लिए भी अधिक भीड़ होने के कारण निजी लैब में रिपार्ट आने में भी देरी हो रही है। बता दें कि अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को भी दोपहर 12 बजे तक डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल जारी रखी। हालांकि 12 बजे के बाद सभी ओपीडी में चिकित्सकों ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की।

सरकार डाक्टरों की मांगों को कर रही नजरअंदाज
मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन कुल्लू के अध्यक्ष डा. कल्याण ठाकुर ने बताया कि लंबे समय से चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को नजर अंदाज किया जा रहा है। सरकार से मांग है कि जल्द डाक्टरों की मांगों को माना जाए।